कंपनी अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में नहीं देगी ये जरूरी सेफ्टी फीचर, कीमत में हो जाएगी जबरदस्त कटौती
स्पाई शॉट्स से इस बात का पता चलता है कि VX2 एक फिजिकल चाबी, सिंपलीफाई इंस्ट्रूमेंटेशन और कम फीचर्स के साथ आएगा। इसमें एक छोटा बैटरी पैक भी हो सकता है। डिजाइन के मामले में व्यापक बाजार अपील के लिए स्टाइलिंग को कम किया गया है।

हीरो मोटोकॉर्प 1 जुलाई को अपना ऑल न्यू VX2 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। हाल ही में जारी एक टीजर भी जारी किया है जिसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक नजर नहीं आ रहा है, जो पुष्टि करता है कि VX2 में दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक होंगे। ब्रांड आमतौर पर टीजर और कैंपेन में अपने टॉप-स्पेक वैरिएंट को पेश करते हैं, जो बताता है कि हीरो VX2 को एक अग्रेसिव प्राइस पॉइंट पर पेश करने का इरादा रखता है। VX2 को मॉड्यूलर V2 प्लेटफॉर्म पर तैयार विडा Z EV का रीबैज्ड वर्जन होने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि यह संभवतः मौजूदा मॉडलों के साथ कई कम्पोनेंट को शेयर करेगा। यानी इसकी लागत में कटौती की जाएगी।
स्पाई शॉट्स से इस बात का पता चलता है कि VX2 एक फिजिकल चाबी, सिंपलीफाई इंस्ट्रूमेंटेशन और कम फीचर्स के साथ आएगा। इसमें एक छोटा बैटरी पैक भी हो सकता है। डिजाइन के मामले में व्यापक बाजार अपील के लिए स्टाइलिंग को कम किया गया है। विडा VX2 को सब्सक्रिप्शन-बेस्ड बैटरी-एज-ए-सर्विस (BaaS) मॉडल के जरिए उपलब्ध होगा। यह बजाज चेतक 3001 और TVS आईक्यूब के एंट्री-लेवल वैरिएंट को टक्कर देगा।
हीरो के इस नए इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुछ नई जानकारी सामने आई है। एंगुलर और एजी V2 लाइन-अप के विपरीत, विडा VX2 का डिजाइन अधिक सुरक्षित, अधिक अग्रेसिव दिखाई देता है। अपकमिंग VX2 और मौजूदा V2 के बीच कई अंदर देखने को मिलेंगे। पहले वाले में एक छोटा TFT डिस्प्ले, एक फिजिकल चाबी स्लॉट, एक अलग सिंगल-पीस सीट है जो सपाट दिखती है। साथ ही, अलग स्विचगियर दिख रहा है। जबकि VX2 का डिजाइन और फीचर्स V2 से अलग होंगे। इसमें बैटरी, मोटर, चेसिस और इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे प्रमुख इंटरनल कम्पोनेंट दोनों विडा मॉडल पर एक जैसे ही होने की उम्मीद है।
कंपनी ने विडा Z नाम को भी ट्रेडमार्क किया गया है, लेकिन विडा VX2 की तरह प्रो, प्लस और गो जैसे वैरिएंट नाम रजिस्ट्रेशन के लिए इसका कोई आवेदन नहीं है। इसके अलावा, विडा Z को पेश किया गया है और टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। विडा VX2 के लिए ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है। ये संभावना है कि विडा Z विडा VX2 के रूप में बिक्री पर जा सकता है। विडा Z के ट्रेडमार्क को बरकरार रखा जा सकता है और हीरो मोटोकॉर्प के किसी भी अन्य अपकमिंग प्रोडक्ट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
कंपनी के लाइनअप में विडा Z को मौजूदा विडा V2 इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में ज्यादा अफॉर्डेबल ऑप्शन के तौर पर पेश किया जाएगा। जबकि बाद वाले में 6 kWh की पीक पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाता है, विडा Z में थोड़ा कम आउटपुट हो सकता है। विडा Z में डायरेक्ट ड्राइव परमानेंट मैग्नेट मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा। मॉडर्न दिखने वाले विडा V2 की तुलना में विडा Z में मिनिमलिस्ट, फैमिली-ओरिएंटेड डिजाइन है। अन्य फीचर्स में रेक्टेंगुलर हेडलैम्प, TVT डिस्प्ले, USB चार्जिंग पोर्ट, फ्रंट स्टोरेज, रियर बैकरेस्ट और कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल हैं।
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