Consumers Demand Improvement in Postal Services in Dumariyaganj Post Office उपभोक्ताओं ने डाक कमिर्यों की कार्य प्रणाली पर उठाया सवाल , Siddhart-nagar Hindi News - Hindustan
Hindi NewsUttar-pradesh NewsSiddhart-nagar NewsConsumers Demand Improvement in Postal Services in Dumariyaganj Post Office

उपभोक्ताओं ने डाक कमिर्यों की कार्य प्रणाली पर उठाया सवाल

Siddhart-nagar News - डुमरियागंज क्षेत्र के हल्लौर स्थित पोस्ट आफिस के कर्मियों की कार्यप्रणाली पर उपभोक्ताओं ने सवाल उठाया है। आरोप है कि डाकघर में सेवाएं ठीक से नहीं दी जा रही हैं। उपभोक्ताओं ने उच्चाधिकारियों से जांच कर...

Newswrap हिन्दुस्तान, सिद्धार्थMon, 26 May 2025 05:08 PM
share Share
Follow Us on
उपभोक्ताओं ने डाक कमिर्यों की कार्य प्रणाली पर उठाया सवाल

डुमरियागंज, हिन्दुस्तान संवाद। डुमरियागंज क्षेत्र के हल्लौर स्थित पोस्ट आफिस से संबद्ध कर्मियों की कार्यप्रणाली पर उपभोक्ताओं ने सवाल उठाया है। आरोप है कि डाकघर में बचत खाता सहित अन्य योजना व चिट्टी वितरण का कार्य ठीक प्रकार नहीं किया जाता है। क्षेत्रीय गांवों के उपभोक्ताओं ने विभागीय उच्चाधिकारियों से जांच कर कार्यप्रणाली में सुधार करने की मांग की है। क्षेत्र के फरहान, अफजल, सुनील, संजू, पप्पू आदि का कहना है कि डाक घर वर्षों से लोगों के लिए चिट्टी व सरकारी योजनाओं के संचालन का माध्यम है। यह पहले बहुत लाभदायक था पर अब एटीएम कार्ड, आधार सहित अन्य जरूरी कागजात डाक वितरण कर्मियों की लापरवाही से दिए गए पते पर समय से नहीं पहुंचती हैं।

अगर कोई डाक घर में नया बचत खाता खुलवा लेता है तो उसे पास बुक व पैसा जमा करने के बाद रशीद प्राप्त करने में दो तीन दिन का समय लग जाता है। संपूर्ण खाता के संचालन में एक सप्ताह लग जाता है। उन्होंने विभाग के उच्चाधिकारियों से डाक कर्मचारियों की कार्य प्रणाली में सुधार की मांग की है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।