टोल फ्री 1912 पांच घंटे ठप, नहीं दर्ज हुईं शिकायतें
Lucknow News - - बीएसएनएल की खराबी से मध्यांचल कस्टमर केयर का कॉल सेंटर ठप रहा - लखनऊ,

लखनऊ, वरिष्ठ संवाददाता। बीएसएनएल में आई तकनीकी खराबी के कारण मध्यांचल विद्युत निगम के टोल फ्री नंबर 1912 रविवार को करीब पांच घंटे ठप रहा। इससे लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या सहित 19 जिलों के उपभोक्ताओं की शिकायत दर्ज नहीं हो सकी। हालांकि मध्यांचल ने एक व्हाट्सएप नंबर और ईमेल आईडी जारी कर उपभोक्ताओं से उस पर शिकायत करने की अपील की। दोपहर के करीब एक बजे तक यह समस्या बनी रही। मध्यांचल निगम की टोल फ्री नंबर 1912 पर उपभोक्ता ट्रांसफार्मर फुंकने, बिजली के तार टूटने, एबीसी लाइन में आग, बिजली कटौती और लो-वोल्टेज जैसी समस्याओं की शिकायत दर्ज करते हैं। इसके अलावा नये कनेक्शन व मीटर फीडिंग में देरी, मीटर गड़बड़ी सहित अन्य शिकायत भी करते हैं।
जिसके बाद कॉल सेंटर कर्मचारियों द्वारा शिकायत दर्ज कर संबंधित डिवीजन व उपकेंद्र पर फोन करके उसका समाधान किया जाता है, लेकिन रविवार करीब सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक टोल फ्री नंबर पर कॉल नहीं हो सकी। इससे सबसे अधिक समस्या मोहनलालगंज, नादरगंज, निगोहां, सरोजनीनगर, गोसाईगंज, दुबग्गा, पारा, बीकेटी, इटौंजा, चिनहट, अहिबरनपुर, गोमतीनगर, उतरेठिया सहित लखनऊ के अन्य इलाकों के उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज नहीं हो सकी। वहीं मध्यांचल निगम के वाणिज्य निदेशक योगेश कुमार ने बताया कि रविवार सुबह बीएसएनएल की तरफ से आई तकनीकी खराबी के कारण उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज नही हो सकी। सामान्य दिनों में 18 हजार तक कॉल आती हैं मध्यंचल निगम टोल फ्री नंबर 1912 पर सामान्य दिनों में 15-18 हजार कॉल आती हैं। बिजली अभियंताओं ने बताया कि टोल फ्री नंबर 1912 पर शिकायत न होने पर उपभोक्ताओं ने व्हाट्सएप नंबर: 8010924203, ईमेल आईडी: 1912@mvvnl.org और UPPCL 1912 ऐप पर शिकायत दर्ज करायी। पुणे के सर्वर को अपग्रेड किया जा रहा है। जिससे मध्यांचल विद्युत निगम के टोल फ्री नंबर पर दिक्कत आई। दोपहर तक सर्वर सामान्य हो गया। एके गर्ग मुख्य महाप्रबंधक, यूपी ईस्ट सर्किल, बीएसएनएल
लेटेस्ट Hindi News , बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस न्यूज, टेक , ऑटो, करियर , और राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।