शिकायतों के समाधान में लापरवाही पर होगी कार्रवाई : सीएम
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से सीएम हेल्पलाइन-1905 और मुख्यमंत्री जन समर्पण पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने और...

रुद्रपुर, वरिष्ठ संवाददाता। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को वर्चुअल माध्यम से सीएम हेल्पलाइन-1905 व मुख्यमंत्री जन समर्पण पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण करना सरकार की प्राथमिकता है। सभी अधिकारी जन समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए तेजी से समाधान करना सुनिश्चित करें। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सीएम पोर्टल व मुख्यमंत्री जन समर्पण पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की नियमित समीक्षा करें। सीएम धामी ने कहा कि शिकायत जिस अधिकारी के स्तर की है, उसका समाधान उस अधिकारी के स्तर पर ही हो जाए। अनावश्यक रूप से शिकायतें उच्च स्तर पर न आएं। सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि बीडीसी और तहसील दिवसों का आयोजन नियमित रूप से हो और इनमें जनपद स्तरीय अधिकारी भी अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करें। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों व कार्यालयाध्यक्षों को सेवानिवृत्त होने वाले कार्मिकों के पेंशन संबंधी प्रकरणों का एक माह के भीतर निस्तारण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करने वाले 8 शिकायतकर्ताओं से फोन पर वार्ता भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रीष्मकाल प्रारम्भ होने वाला है। पेयजल विभाग जनता को सुचारू पेयजल उपलब्ध कराने के लिए सभी पेयजल लाइनों की लीकेज मरम्मत, हैंडपंप मरम्मत कर ले। बैठक में डीएम नितिन सिंह भदौरिया, उपाध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण जय किशन, एडीएम अशोक कुमार जोशी, डीएफओ यूसी तिवारी, डीडीओ सुशील मोहन डोभाल, सीएमओ डॉ. केके अग्रवाल, ओसी गौरव पाण्डेय, अधीक्षण अभियंता लोनिवि हरीश चन्द्र, नगर आयुक्त नरेश चन्द्र दुर्गापाल, सीईओ केएस रावत, मुख्य कृषि अधिकारी डॉ. अभय सक्सेना, मुख्य उद्यान अधिकारी प्रभाकर सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. आशुतोष जोशी, महाप्रबंधक उद्योग विपिन कुमार सहित आदि रहे।
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