गुरुग्राम में पूर्व IAS अधिकारी की प्लेट में इल्ली, पत्नी बोली- इतने महंगे रेस्टोरेंट में खाने का भी कोई फायदा नहीं
दंपति ने शनिवार को जब रेस्टोरेंट में अपनी प्लेट में इल्ली देखी तो उन्होंने इसका वीडियो बना लिया और रेस्टोरेंट के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग में शिकायत दर्ज करा दी।

गुरुग्राम के एक नामी गिरामी महंगे रेस्टोरेंट में परोसे गए सलाद में इल्ली मिलने का मामला सामने आया है। इस बारे में एक पूर्व आईएएस अधिकारी और उनकी पत्नी ने खाद्य सुरक्षा विभाग के पास शिकायत भी दर्ज करा दी है। उनका कहना है कि शहर के इस हाई-एंड प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट में दिए गए सलाद में कथित तौर पर एक कैटरपिलर (इल्ली) मिला। हालांकि सेक्टर 15 में स्थित इस रेस्टोरेंट ने इस दावे का खंडन किया है।
एक अधिकारी ने बताया कि दंपति ने शनिवार को जब रेस्टोरेंट में अपनी प्लेट में इल्ली देखी तो उन्होंने इसका वीडियो बना लिया और खाद्य सुरक्षा विभाग में शिकायत दर्ज करा दी। विभाग ने जांच के लिए रेस्टोरेंट से भोजन के नमूने एकत्र किए। उन्होंने बताया कि विभाग ने रेस्टोरेंट को नोटिस जारी कर 10 दिन के भीतर संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने एवं जवाब देने का निर्देश दिया है। हालांकि रेस्टोरेंट ने सलाद में इल्ली पाए जाने की बात से इनकार किया है।
पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि दंपति ने शनिवार को जब रेस्टोरेंट में अपनी प्लेट में इल्ली देखी तो उन्होंने इसका वीडियो बना लिया और रेस्टोरेंट के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग में शिकायत दर्ज करा दी। दंपति द्वारा अपनी शिकायत के साथ उनके द्वारा रिकॉर्ड किया गया वीडियो भी जमा कराया गया, जिसमें उनकी सलाद की प्लेट में इल्ली जैसी दिखने वाली चीज दिखाई दे रही है। इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें दो महिलाएं कह रही हैं।
एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, शिकायत के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने रेस्टोरेंट से नमूने एकत्र किए और उन्हें जांच के लिए भेज दिया है। विभाग ने रेस्टोरेंट को नोटिस जारी कर 10 दिनों के भीतर संबंधित दस्तावेज और जवाब देने को कहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश चौहान ने पीटीआई को बताया, 'रेस्तरां से चटनी, पनीर, मूंगफली और काजू के नमूने एकत्र किए गए हैं और जांच के लिए करनाल स्थित सरकारी प्रयोगशाला में भेजे गए हैं।'
चौहान ने इस बारे में टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'लैब रिपोर्ट से हमें पूरी तस्वीर मिल जाएगी। लेकिन जो हमने पाया वह चिंताजनक था।' आगे उन्होंने कहा कि पेस्ट कंट्रोल के कोई संकेत नहीं मिले हैं, साथ ही रेस्टोरेंट प्रबंधन FSSSI खाद्य प्रशिक्षण प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करने में विफल रहा है।
चौहान ने कहा कि सोमवार को रेस्टोरेंट का प्रारंभिक निरीक्षण किया गया, जिसमें रेस्टोरेंट में साफ-सफाई की कमी पाई गई। पीटीआई के अनुसार, चौहान ने कहा कि जांचे गए नमूनों की लैब रिपोर्ट तैयार होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता इस मामले में आगे कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं।