मेगा शिविर में आईं सबसे ज्यादा गड़बड़ बिलों की शिकायत
Meerut News - जेलचुंगी उपकेंद्र में उपभोक्ताओं की बिजली समस्याओं के समाधान के लिए मेगा शिविर आयोजित किया गया। पहले दिन 48 उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज हुईं, जिनमें मुख्य रूप से बिजली बिल नहीं मिलने और त्रुटिपूर्ण...

जेलचुंगी स्थित उपकेंद्र परिसर में उपभोक्ताओं की बिजली संबंधित समस्याओं के समाधान को मेगा शिविर आयोजित हुआ। पहले दिन 48 उपभोक्ताओं की समस्याएं दर्ज हुईं। सर्वाधिक समस्याएं बिजली बिल नहीं मिलने और त्रुटिपूर्ण बिल से संबंधित रहीं। उपभोक्ताओं ने मीटरों से संबंधित शिकायतें की। मुख्य अभियंता मेरठ जोन प्रथम मुनीश चोपड़ा और अधीक्षण अभियंता शहर प्रशांत कुमार के निर्देशन में आयोजित मेगा कैंप में सुबह से लंच तक उपभोक्ताओं की भीड़ रही। 48 उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज हुईं। संजयनगर निवासी मोहित तीन-चार महीनों से मीटर नहीं बदलने को लेकर परेशान थे। स्मार्ट मीटर उपभोक्ता कालियागढ़ी निवासी प्रमोद कुमार ने आठ महीनों से बिजली बिल नहीं मिलने की शिकायत की।
शिविर में आए हर दूसरे उपभोक्ता की शिकायत थी कि बिजली बिल नहीं मिल रहा या बिजली बिल गलत आ रहा है। मीटरों के खराब होने और शिकायतों के बाद भी मीटर नहीं बदलने की भी शिकायतें रहीं। मुख्य अभियंता मेरठ जोन प्रथम मुनीश चोपड़ा और अधीक्षण अभियंता शहर प्रशांत कुमार ने बताया जेलचुंगी स्थित मेगा कैंप का आज और कल भी आयोजन होगा। ऊपर लटका था टावर, नीचे लगा शिविर जेलचुंगी उपकेंद्र की छत पर लगा मोबाइल कनेक्टिविटी का टावर टूटा हुआ है। जो छत पर गिरा हुआ है और उपकेंद्र के मुख्य द्वार की तरफ अटका हुआ है। यहीं परिसर में मेगा कैंप भी लगा था। ऐसे में हादसे का खतरा बना हुआ था। आरजी इंटर कॉलेज का बिल एक साल में भी ठीक नहीं हुआ आरजी इंटर कॉलेज के गड़बड़ बिल को ठीक कराने के लिए विनोद कुमार शिविर में पहुंचे। उनका कहना था कि पूर्व में बिजली बिल करीब 13 लाख का आया था। सामान्य बिजली बिल दस से 12 हजार रुपये का आता है। कई चक्कर लगाने के बाद 35 हजार का बिजली बिल आया। इसमें भी 15 हजार रुपये बिजली अफसरों ने कम करने की बात कही थी, लेकिन अभी तक बिल ठीक नहीं हो पाया। कीर्ति पैलेस के लोगों ने की बिजली लाइन हटाने की मांग शिविर में पहुंचे कीर्ति पैलेस के लोगों ने शिकायती पत्र में मांग की कि 11केवी बिजली की लाइन, जिसका प्रयोग नहीं किया जा रहा उसे हटाया जाए। बिजली अफसरों ने समस्या सुनकर निस्ताकरण का आश्वासन दिया। कंज्यूमर एप डाउनलोड कराया स्मार्ट मीटर वाले उपभोक्ताओं के बिल नहीं मिलने की शिकायत पर शिविर में मौजूद मुख्य अभियंता मुनीश चोपड़ा, अधीक्षण अभियंता शहर प्रशांत कुमार ने उपभोक्ताओं को यूपीपीसीएल कंज्यूमर एप के बारे में जानकारी दी और एप मोबाइल में डाउनलोड कराया। शिविर में अधिशासी अभियंता कॉमर्शियल रामयश, अधिशासी अभियंता कॉमर्शियल महेश कुमार, एसडीओ पंकज उपाध्याय समेत अन्य अधिकारियों ने समस्याएं सुनी और समाधान कराया। इनका कहना ... खराब मीटरों को बदलवाया जाएगा। त्रुटिपूर्ण बिलों को ठीक कराया, जिन्हें उपभोक्ताओं ने जमा भी किया। स्मार्ट मीटर नेटवर्क बेस है, ऐसे उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान कराएंगे। उपभोक्ताओं के मोबाइल पर बिजली बिल का मैसेज जाता है, लेकिन अधिकांश उपभोक्ता बिल का मैसेज नहीं देखते। समस्याओं का समाधान प्राथमिकता और समयबद्धता के साथ कराया जाएगा। - प्रशांत कुमार, अधीक्षण अभियंता शहर
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