इस कंपनी की SUVs पर फिदा हुए भारतीय ग्राहक, फरवरी में 50000 से ज्यादा गाड़ियां खरीद डालीं
- महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी फरवरी 2025 सेल्स के आंकड़े जारी कर दिए हैं। कंपनी ने पिछले महीने भी अपनी शानदार सेल्स को बनाए रखा है। उसके SUV सेगमेंट में साल-दर-साल के आधार पर 19% की ग्रोथ देखने को मिली है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी फरवरी 2025 सेल्स के आंकड़े जारी कर दिए हैं। कंपनी ने पिछले महीने भी अपनी शानदार सेल्स को बनाए रखा है। उसके SUV सेगमेंट में साल-दर-साल के आधार पर 19% की ग्रोथ देखने को मिली है। कंपनी ने पिछले महीने घरेलू बाजार में 50,420 SUV बेचीं, जो फरवरी 2024 में 42,401 यूनिट से अधिक है। निर्यात की बात करें तो कुल ऑटो बिक्री 83,702 व्हीकल तक रही। जो पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 15% की वृद्धि को दर्शाता है। कंपनी ने घरेलू स्तर पर 50,659 पैसेंजर व्हीकल की बिक्री के साथ 18% की वृद्धि दर्ज की।
कंपनी के ऑटोमोटिव डिवीजन के प्रेसिडेंट वीजय नाकरा ने कहा कि फरवरी में हमने 50,420 SUV की बिक्री की, जो 19% की वृद्धि है। वहीं, कुल 83,702 व्हीकल बेचे, जो 15% की वृद्धि है। यह मजबूत प्रदर्शन हमारे SUV पोर्टफोलियो के लिए निरंतर सकारात्मक गति का परिणाम है।" फरवरी के आंकड़े 3 महीनों में चौथी बार दर्शाते हैं कि महिंद्रा की मासिक SUV डिस्पैच ने 50,000 यूनिट की सीमा को पार किया है, जो भारत के प्रतिस्पर्धी यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में कंपनी की प्रमुख स्थिति को मजबूत करता है।
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घरेलू पैसेंजर व्हीकल बिक्री में मजबूत वृद्धि देखी गई, जबकि महिंद्रा के कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट ने मिक्स्ड रिजल्ट किए। फरवरी में कंपनी की घरेलू कमर्शियल व्हीकल सेल्स 23,826 यूनिट रही। इस कैटेगरी में 2 से 3.5 टन के बीच हल्के कमर्शियल व्हीकल (LCV) में 9% की वृद्धि देखी गई, जो 19,155 यूनिट हो गई, जबकि 2 टन से कम के LCV में फरवरी 2024 की तुलना में 21% की गिरावट आई और यह 3,290 यूनिट हो गई।
3.5T से अधिक LCV और मिडियम और हैवी कमर्शियल व्हीकल (MHCV) सेगमेंट में शानदार स्थान रहा, जो साल-दर-साल 23% बढ़कर 1,381 यूनिट हो गया। फरवरी के एक्सपोर्ट के आंकड़ों की बात करें जिसमें कंपनी ने 3,061 यूनिट को विदेशी बाजारों में भेजा। ये फरवरी 2024 में 1,539 यूनिट था। यानी यहां पर कंपनी को 99% की ग्रोथ मिली। साल-दर-साल एक्सपोर्ट 32% बढ़कर 30,566 यूनिट हो गया है।
2025 की शुरुआत में महिंद्रा का लगातार प्रदर्शन जनवरी में स्थापित गति पर आधारित है, जब इसने यात्री वाहन थोक बिक्री में प्रतिद्वंद्वी टाटा मोटर्स को पीछे छोड़ दिया था। भारतीय प्राथमिकताओं के अनुरूप फीचर-समृद्ध एसयूवी पर कंपनी का रणनीतिक फोकस लगातार परिणाम दे रहा है, इसके नए इलेक्ट्रिक वाहन जैसे BE 6 और XEV 9e ने बाजार में महत्वपूर्ण रुचि पैदा की है।
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