Volkswagen Tera Latin NCAP Crash Test Results Out Gets 5 Stars इस कार का लोहा भी निकला फौलाद सा मजबूत, क्रैश टेस्ट में नहीं उड़ी धज्जियां; सेफ्टी के लिए मिले 5-स्टार, Auto Hindi News - Hindustan
Hindi Newsऑटो न्यूज़Volkswagen Tera Latin NCAP Crash Test Results Out Gets 5 Stars

इस कार का लोहा भी निकला फौलाद सा मजबूत, क्रैश टेस्ट में नहीं उड़ी धज्जियां; सेफ्टी के लिए मिले 5-स्टार

ब्राजील में तैयार फॉक्सवैगन टेरा को मुख्य रूप से लैटिन अमेरिकी और अफ्रीकी बाजारों में बेचा जाता है। इसकी डिलीवरी ब्राजील में अभी शुरू हुई है। ऐसे में इस SUV का लैटिन NCAP द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया है। फॉक्सवैगन टेरा को इस टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानThu, 19 June 2025 10:15 AM
share Share
Follow Us on
इस कार का लोहा भी निकला फौलाद सा मजबूत, क्रैश टेस्ट में नहीं उड़ी धज्जियां; सेफ्टी के लिए मिले 5-स्टार

ब्राजील में तैयार फॉक्सवैगन टेरा को मुख्य रूप से लैटिन अमेरिकी और अफ्रीकी बाजारों में बेचा जाता है। इसकी डिलीवरी ब्राजील में अभी शुरू हुई है। ऐसे में इस SUV का लैटिन NCAP द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया है। फॉक्सवैगन टेरा को इस टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है, जो सेफ्टी के लिए ब्रांड की मजबूत प्रतिबद्धता को दिखाता है। टेस्टिंग किए गए मॉडल में 6-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), सीट बेल्ट रिमाइंडर, बेल्ट प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर और स्पीड असिस्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी इक्युपमेंट दिए थे। टेरा SUV के साथ ADAS पैकेज ऑप्शनल है।

एडल्ट ऑक्युपेंट सेफ्टी टेस्ट में टेरा ने 35.95 पॉइंट या कुल मिलाकर 89.88% स्कोर किया। ड्राइवर और सामने वाले यात्री के सिर और गर्दन की सुरक्षा अच्छी पाई गई। सामने वाले यात्री के लिए छाती की सुरक्षा अच्छी थी और ड्राइवर के लिए मामूली थी। ड्राइवर और सामने बैठे यात्री के टिबिया की सुरक्षा अच्छी पाई गई। फुटवेल एरिया स्थिर पाया गया। यह देखा गया कि बॉडीशेल स्थिर था और आगे के भार को झेल सकता था। साइड इम्पैक्ट टेस्ट में सिर, पेट और श्रोणि की अच्छी सुरक्षा पाई गई। छाती के लिए पर्याप्त सुरक्षा देखी गई। साइड पोल इम्पैक्ट में सिर, पेट और श्रोणि में अच्छी सुरक्षा देखी गई। छाती के लिए मामूली सुरक्षा देखी गई। व्हिपलैश टेस्ट में वयस्क की गर्दन में अच्छी सुरक्षा थी। टेरा एसयूवी ने UN R32 रियर इम्पैक्ट स्ट्रक्चर आवश्यकताओं को पूरा किया। AEB सिटी के लिए पूरा स्कोर दिया गया।

ये भी पढ़ें:600Km की रेंज के साथ इस ई-कार का नया मॉडल लॉन्च, अब तक 7 लाख लोग खरीद चुके

चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी टेस्टिंग में फॉक्सवैगन टेरा ने 42.75 पॉइंट या कुल मिलाकर 87.25% स्कोर किया। 1.5 वर्षीय बच्चे के डमी के लिए पीछे की ओर मुख वाला ISOFIX सिर के संपर्क को रोकने में प्रभावी था। हालांकि, छाती की सुरक्षा सीमित थी। 3 वर्षीय बच्चे के डमी के लिए भी इसी तरह के परिणाम देखे गए। साइड इम्पैक्ट परीक्षणों में दोनों चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम ने पूर्ण सुरक्षा प्रदान की। ISOFIX इंस्टॉलेशन मूल्यांकन में पूर्ण पॉइंट दिए गए।

पैदल यात्री सुरक्षा परीक्षणों में फॉक्सवैगन टेरा ने 36.37 पॉइंट या कुल मिलाकर 75.77% पॉइंट प्राप्त किए। एसयूवी पैदल यात्री सुरक्षा के लिए विनियमन UN 127 का अनुपालन करती है। हुड पर सिर के प्रभाव वाले अधिकांश क्षेत्रों में अच्छी या पर्याप्त सुरक्षा थी। हालांकि, विंडस्क्रीन और ए-पिलर पर प्रभाव के मामले में सुरक्षा सीमांत, कमजोर से लेकर खराब तक की कैटेगरी में थी। टेरा के ऑप्शनल सेफ्टी फीचर्स में लेन सपोर्ट सिस्टम (LSS), रोड एज डिटेक्शन (RED) और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन (BSD) शामिल है।

ये भी पढ़ें:भारत में तैयार इस कार को खरीदने टूटे विदेशी ग्राहक, बिक्री 1 लाख के पार पहुंची

ऊपरी पैर की सुरक्षा केंद्र में अच्छी से लेकर पर्याप्त तक थी। निचले पैर की सुरक्षा ज्यादातर पर्याप्त थी और सिरों की ओर भी अच्छी थी। AEB VRU के लिए पूरे पॉइंट दिए गए। सुरक्षा सहायता में फॉक्सवैगन टेरा ने 36.45 पॉइंट या कुल मिलाकर 84.76% पॉइंट प्राप्त किए। सभी सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर उपलब्ध है और ESC स्टैंडर्ड तौर पर पेश किया जाता है। ADAC मूस परीक्षण में टेरा को 95 किमी/घंटा पर रेट किया गया था। उपभोक्ता मूस परीक्षण में, अधिकतम प्रदर्शन 75 किमी/घंटा था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।