BSNL Customers Protest Poor Services in Supaul Demand Immediate Action मुंगेर : बीएसएनएल की चरमराई सेवा पांच सूत्री मांगों को लेकर उपभोक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, Bhagalpur Hindi News - Hindustan
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मुंगेर : बीएसएनएल की चरमराई सेवा पांच सूत्री मांगों को लेकर उपभोक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

सुपौल के जगतपुर गांव में बीएसएनएल की खराब सेवाओं के खिलाफ उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन किया। स्वतंत्रता सेनानी पंडित जयवीर झा की अध्यक्षता में हुई इस सभा में उपभोक्ताओं ने पांच सूत्री मांगें रखी, जिसमें...

Newswrap हिन्दुस्तान, भागलपुरFri, 30 May 2025 06:00 PM
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मुंगेर : बीएसएनएल की चरमराई सेवा पांच सूत्री मांगों को लेकर उपभोक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

सुपौल । सदर प्रखंड के जगतपुर गांव में बीएसएनएल की चरमराई व्यवस्था व उपभोक्ताओं को नियमित रूप से सेवा प्रदान नहीं करने को लेकर उपभोक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया ।जिसकी अध्यक्षता स्वतंत्रता सेनानी पंडित जयवीर झा द्वारा की गई । कार्यक्रम के संयोजक 72 वर्षीय उपेंद्र साह आदि ग्रामीणों ने बताया कि बीएसएनएल कंपनी का तो अब केवल नाम ही रह गया है साथ ही साथ उसकी विधि व्यवस्था बद से बदतर हो गई है, लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि उसके कर्मचारी द्वारा परेशानियों की सूचना मिलने के बाबजूद उसे नजर अंदाज कर दिया जाता है ।

श्री साह ने बताया कि उक्त आवेदन चीफ जेनरल मैनेजर,प्रमंडलीय अभियंता,अनुमंडलीय अभियंता को चरमराई व्यवस्था और कंपनी की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई लेकिन उसके बाबजूद नींद नहीं खुली सकी । श्री साह ने उक्त कंपनी के अधिकारियों को लिखित आवेदन देकर कहा है कि 72 वर्ष की उम्र से अधिक होने के बाबजूद कंपनी द्वारा मानसिक , शारीरिक व आर्थिक शोषण की जा रही है , जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । उन्होंने कहा कि उदाहरण स्वरूप 107 रुपया का रिचार्ज करता हूं जो समय बंद होने के कारण पूर्णत: खर्च नहीं कर पाता हूं क्योंकि करीब 40 रु शेष राशि रह जाती है या जो भी राशि रह जाता है वह राशि प्रधानमंत्री राहत कोष ,में या आपदा प्रबंधन, को जनकल्याण, को तथा भारत देश के हितों की रक्षा के लिए या फिर किन के कोष में जमा होता है ? उक्त जानकारी की मांग श्री साह द्वारा की गई है कहा कि अन्यथा न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा । ग्रामीण उपभोक्ताओं ने बताया कि कभी-कभी ऐसा होता है कि बीएसएनल कंपनी की नंबर से सप्ताह से अधिक दिनों तक फोन लगता ही नहीं है। तथा कभी-कभी तो ऐसा समय आता है की बारिश की मौसम का बहाना बनाकर कर्मचारी टालमटोल करते रहते हैं लेकिन सुखाड़ रहने के बावजूद भी ठीक इसी प्रकार से व्यवस्था घटिया बनी रहती है जिससे दिनोदिन उपभोक्ताओं में आक्रोश पनपने लगा है । उपभोक्ताओं ने रखी अपनी पांच सूत्री मांगे : उपभोक्ताओं ने अपनी पांच सूत्री मांगों में कहा कि बीएसएनएल द्वारा समय सीमा की प्रावधान को समाप्त किया जाए । दूसरी मांगें उपभोक्ताओं को बीएसएनएल द्वारा जितना दिन सेवा प्रदान नहीं किया जाता है उतना दिन आगे समय का विस्तार की जाए। तीसरी मांगें बीएसएनएल उपभोक्ताओं द्वारा जितना राशि का रिचार्ज किया जाता है उतनी राशि की बात करने का उन्हें हक व अधिकार प्रदान की जाए । चौथी मांगे रिचार्ज राशि जब तक पूर्णत: खर्च नहीं कर पाते हैं तब तक शेष राशि आगे बातचीत करने के लिए संचित रखा जाए । तथा पांचवीं मांगों में सभी मामलों में मोबाइल नंबर अंकित करने की अनिवार्यता समाप्त करवाई जाए । उक्त सभी मांगे सरकार द्वारा स्वीकृत कराई जाए अन्यथा आंदोलन की जाएगी जिसकी जवाबदेही बीएसएनएल कर्मियों की होगी । इस मौके पर मोहन ठाकुर, श्यामाकांत झा,नारायण चौधरी,गंगा चौधरी,प्रमोद झा , अनिल कुमार झा ,शिवेंद्र झा, सुभाष झा, शंकर महतो,रत्नेश वर्मा, सुर्यदेव ठाकुर ,राजकुमार ठाकुर ,लक्ष्मण झा , गोविंद कामत, रंजीब वर्मा ,सत्तन महतो शिवनारायण चौधरी आदि कई लोग मौजूद थे।

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