Faridabad Administration Enforces Timely Resolution of Public Complaints जन शिकायतों के समाधान में लापरवाही नहीं चलेगी : एडीसी, Faridabad Hindi News - Hindustan
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जन शिकायतों के समाधान में लापरवाही नहीं चलेगी : एडीसी

फरीदाबाद के जिला प्रशासन ने जन शिकायतों के समाधान को लेकर सख्ती दिखाई है। सभी विभागों को पारदर्शी और समयबद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। एडीसी सतबीर मान ने बैठक में कहा कि शिकायतों को औपचारिकता न...

Newswrap हिन्दुस्तान, फरीदाबादFri, 13 June 2025 10:40 PM
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जन शिकायतों के समाधान में लापरवाही नहीं चलेगी : एडीसी

फरीदाबाद। जिला प्रशासन ने जन शिकायतों के समाधान को लेकर सख्ती दिखाते हुए सभी विभागों को पारदर्शी और समयबद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को लघु सचिवालय में आयोजित समीक्षा बैठक में एडीसी सतबीर मान ने समाधान शिविर, सीएम विंडो और एसएमजीटी पोर्टल पर आई शिकायतों की समीक्षा की। एडीसी ने कहा कि शिकायतों को केवल औपचारिकता न मानें, बल्कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि सुनिश्चित की जाए। समाधान के बाद फीडबैक लेकर पोर्टल पर अपडेट करना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी बिना पूर्व सूचना के बैठक से गायब रहेंगे, उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि ज्यादा लंबित शिकायत वाले विभाग विशेष अभियान चलाएं।

जहां कई विभागों की भूमिका हो, वहां आपसी समन्वय जरूरी है। मुख्यमंत्री खुद इस प्रणाली की निगरानी कर रहे हैं, इसलिए सभी अधिकारी इसे गंभीरता से लें। बैठक में एसडीएम बड़खल त्रिलोक चंद, एसडीएम बल्लभगढ़ मयंक भारद्वाज, एसीपी विनोद कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

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