इस कंपनी की SUV और MPV के दीवाने हुए लोग, 28% की शानदार ग्रोथ के साथ खत्म हुआ FY25
- टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने अपनी मंथली और फाइनेंशियल ईयर की सेल्स के आंकड़े जारी कर दिए हैं। कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 2024-25 के दौरान 3,37,148 यूनिट बेचीं।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने अपनी मंथली और फाइनेंशियल ईयर की सेल्स के आंकड़े जारी कर दिए हैं। कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 2024-25 के दौरान 3,37,148 यूनिट बेचीं, जो फाइनेंशियल ईयर 2023-24 में बेची गई 2,63,512 यूनिट की तुलना में 28% की ग्रोथ को दिखाता है। वहीं, कंपनी ने मार्च 2025 में 30,043 इकाई बेचीं। जबकि मार्च 2024 में उसने 27,180 यूनिट बेची थीं। यानी सालाना आधार पर 11% की ग्रोथ मिली। कंपनी की मार्च 2025 में घरेलू बिक्री 28,373 यूनिट रही, जबकि 1,670 यूनिट एक्सपोर्ट कीं।
टोयोटा को SUV और MPV सेगमेंट में 35% की ग्रोथ मिली। ये भारतीय ड्राइविंग प्रीफरेंस के हिसाब से मॉडलों की मजबूत मांग को दर्शाता है। कंपनी को एक्सपोर्ट में 59% की ग्रोथ मिली। ये वैश्विक स्तर पर टोयोटा के लिए एक स्ट्रैटजिक मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट के रूप में भारत के बढ़ते कद को भी दिखाता है। टियर 2 और टियर 3 शहरों में इसकी डिमांड में इजाफा हुआ है।
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टोयोटा के वाइस प्रेसिडेंट सेल्स-सर्विस-यूज्ड कार बिजनेस एंड प्रॉफिट एन्हैन्स्मन्ट, वरिंदर वाधवा ने कहा, "एसयूवी, एमपीवी और हाइब्रिड की मजबूत और लगातार स्वीकार्यता से विकास को बढ़ावा मिला है, जिसे मजबूत निर्यात गति और टियर II और III शहरों में गहन जुड़ाव से और बल मिला है। ये हमारे विविध उत्पाद पोर्टफोलियो की बढ़ती प्रासंगिकता को उजागर करता है। हमारे बहु-मार्ग दृष्टिकोण, टी-केयर जैसी ग्राहक-केंद्रित पहलों के पूरक ने हमें स्वामित्व यात्रा के हर चरण में सार्थक मूल्य प्रदान करने के लिए सशक्त बनाया है।"
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