प्रशिक्षण पर गए आधे से अधिक डाक कर्मी, उपभोक्ता परेशान
मुजफ्फरपुर के प्रधान डाकघर और अन्य डाकघरों में उपभोक्ताओं को काम कराने में परेशानी हो रही है। आधे से अधिक कर्मचारी प्रशिक्षण पर गए हैं, जिससे बचत बैंक और रजिस्ट्री काउंटर पर भीड़ बढ़ गई है। कई...

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता। प्रधान डाकघर सहित जिले के अन्य डाकघरों में इन दिनों उपभोक्ताओं को अपना कार्य कराने में परेशानी हो रही है। इसका कारण डाकघरों के आधे से अधिक कर्मियों के प्रशिक्षण पर चला जाना है। इससे विभिन्न शाखाओं में कर्मियों की संख्या में कमी आ गई है। खासकर बचत बैंक, रजिस्टर्ड पत्र और पार्सल से जुड़े काउंटर पर ज्यादा परेशानी है। इससे काम नहीं होने या देर होने पर कई बार उपभोक्ताओं और कर्मियों से नोकझोंक हो रही है। प्रधान डाकघर सहित शहर के कई डाकघरों से शनिवार को भी कई उपभोक्तओं को लौटना पड़ा। कुछ को अपने खाते से राशि निकालनी थी तो कुछ को पोस्टल ऑर्डर खरीदना था।
हालांकि ज्यादातर भीड़ बचत बैंक वाले काउंटर पर ही देखने को मिली। फिक्सड डिपाजिट की मियाद पूरी होने पर परिपक्वता भुगतान लेने प्रधान डाकघर आए भगवानपुर निवासी सुमित कुमार को काउंटर से मंगलवार को आने को कहा गया। उनको बताया गया कि अभी नियमित तौर पर काम करनेवाले कर्मी प्रशिक्षण लेने पीएमजी कार्यालय गए हैं। परिपक्वता भुगतान उनके लौटने पर ही हो पाएगा। वहीं, एक पत्र रजिस्ट्री कराने आए मनोज कुमार ने बताया कि काउंटर पर काम कर रहे बाबू की कार्य करने की गति काफी धीमी है। इस कारण वे आधे घंटे से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। इस बाबत प्रधान डाकघर के प्रवर डाकपाल शंभू कुमार सिंह ने बताया कि जिले के सभी डाकघरों में अगले महीने से नये सॉफ्टवेयर पर काम होना है। इसलिए बारी बारी से कर्मियों को पीएमजी कार्यालय बुलाकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके अलावा अन्य सेक्शन में भी कार्यरत कर्मियों को प्रशिक्षण के भेजा गया है। सोमवार तक प्रशिक्षण चलेगा। उसके बाद स्थिति ठीक हो जाएगी।
लेटेस्ट Hindi News , बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस न्यूज, टेक , ऑटो, करियर , और राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।