पड़ाव-रामनगर डॉटपुल को अब जून में किया जाएगा चौड़ा
Chandauli News - रेलवे पुल होगा 26 मीटर होगा चौड़ा, आठ-आठ मीटर के बनेंगे तीन ब्लाकपड़ाव-रामनगर डॉटपुल को अब जून किया जाएगा चौड़ापड़ाव-रामनगर डॉटपुल को अब जून किया जाएग

पड़ाव, हिन्दुस्तान संवाद। रामनगर से पड़ाव होते हुए पीडीडीयू नगर तक फोर लेन और सिक्स लेन सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। वहीं सुगम यातायात के लिए रामनगर मार्ग पर पड़ाव के पास रेलवे डॉटपुल को भी चौड़ा किया जाना है। इसको चौड़ा करने का काम भी दिसंबर में शुरू हुआ था लेकिन किन्हीं कारणों से रुक गया था। अब इसका काम जून में कराया जाएगा। इसकी चौड़ाई अब आठ मीटर से बढ़ाकर करीब 26 मीटर की जाएगी और इसमें आठ-आठ मीटर के तीन ब्लॉक बनाए जाएंगे। बताया जा रहा है कि पुल के नीचे की मिट्टी जांच के लिए भेजी गई है। जांच सैंपल आने के बाद इसको चौड़ा करने का काम शुरू होगा। रामनगर से पड़ाव तक फोर लेन सड़क का काम तेजी से चल रहा है। इस मार्ग पर पड़ाव के पास पीडीडीयू से वाराणसी रेलखंड पर अवधूत भगवान राम हाल्ट के पास रेलवे डाट पुल भी काफी पुराना और संकरा है। अब फोर लेन सड़क बनने और पुल के संकरा होने से दिक्कत हो रही है। इसे देखते हुए लोक निर्माण विभाग वाराणसी ने इसके चौड़ीकरण के लिए को रेलवे को करीब 20 करोड़ रुपये करीब एक साल पहले ही दिया जा चुका है। इसके बाद दिसंबर 2024 में काम भी शुरू हुआ और जनवरी 2025 में पूरा करना था। दिसंबर महीने में जब कार्य शुरू हुआ तो लोगों को लगा कि जाम से निजात मिलेगी। इस दौरान रेलवे पुलिया के नीचे सड़क की खुदाई कर कई वर्ष पूर्व में बने रेलवे पुलिया के फाउंडेशन को चेक किया गया और मिट्टी का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजा गया। उसके बाद कई महीने पहले रेलवे लाइन के किनारे स्थित पेड़ो की कटाई की गई। जिसके बाद आज तक आगे कोई कार्य नहीं हुआ लेकिन किन्हीं कारणों से निर्माण को लेकर काम को रोक दिया गया था। तब से इसके चौड़ा करने का काम ठप पड़ा हुआ है।
पड़ाव पर लगता है रोजाना जाम
पड़ाव। पड़ाव रामगनगर मार्ग पर रेलवे डॉट पुल संकरा होने से रोजाना चौराहे पर जाम स्थिति बनती है। इससे चौराहा सहित बहादुरपुर मार्ग, वाराणसी और पीडीडीयू नगर मार्ग पर भी आवागमन करने में लोगों को दिक्कत उठानी पड़ती है। वहीं पड़ाव पीडीडीयू नगर मार्ग पर कई ट्रांसपोर्ट, कोयला मंडी और फैक्ट्रियां होने के चलते भारी वाहनों का काफी दबाव रहता है। जहां बंगाल, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उड़ीसा सहित सहित अन्य जगहों से प्रतिदिन हजारों की संख्या में ट्रकों का आवागमन लगा रहता है। रेलवे पुलिया संकरी होने के कारण एक बार में एक ही गाड़ी पास होती है। ऐसे में जब एक तरफ से ट्रक पार होते हैं तो दूसरी तरफ की गाड़ी खड़ी हो जाती है। जिसके कारण हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है।
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