District Magistrate Dr Mehrban Singh Bisht Directs Timely Resolution of CM Helpline Complaints सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतें तय समय पर निस्तारित करें, Uttarkashi Hindi News - Hindustan
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सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतें तय समय पर निस्तारित करें

जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतों के समय पर निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ताओं को उनकी शिकायतों के निस्तारण की जानकारी पोर्टल के माध्यम से दें। लंबित...

Newswrap हिन्दुस्तान, उत्तरकाशीTue, 6 May 2025 03:36 PM
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सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतें तय समय पर निस्तारित करें

जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों का समय से निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता से पोर्टल के माध्यम से कॉल कर उनकी शिकायतों के निस्तारण के संबंध में जानकारी दें। अगर कोई मामला विभागीय स्तर का नहीं है तो उसको संबंधित स्तर पर स्थानांतरित करें। कोई भी प्रकरण 36 दिनों से अधिक लम्बित न रहे। मंगलवार को डीएम ने बैठक में जिले में सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों की विभागवार समीक्षा की। उनके निराकरण की प्रगति और आ रही बाधाओं पर चर्चा की। उन्होंने जल निगम, जल संस्थान, लोनिवि, राजस्व, स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारियों को लंबित मामलों का जल्द निस्तारण करने की हिदायत दी।

सीएम हेल्पलाइन के प्रभावी संचालन और सुशासन के दृष्टिगत विभागीय अधिकारियों के आपसी सामंजस्य व सहयोग से कार्य करने को कहा। बैठक में डीएफओ डीपी बलूनी, एडीएम पीएल शाह, एसडीएम भटवाड़ी शालिनी नेगी, सीएमओ डॉ. बीएस रावत, परियोजना निदेशक डीआरडीए अजय सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम मधुकांत कोटियाल, ईई जल संस्थान एलसी रमोला, अधिशासी अभियंता लोनिवि रजनीश सैनी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधीर जोशी, मुख्य कृषि अधिकारी सचिन कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एचएस बिष्ट आदि थे।

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