Modern Hospital in Munger Starts Online Registration but Faces Network Issues मॉडल अस्पताल के ओपीडी निबंधन काउंटर पर मोबाइल के कमजोर टावर से मरीज परेशान मॉडल अस्पताल के ओपीडी निबंधन काउंटर पर मोबाइल के कमजोर टावर से मरीज परेशान, Munger Hindi News - Hindustan
Hindi NewsBihar NewsMunger NewsModern Hospital in Munger Starts Online Registration but Faces Network Issues

मॉडल अस्पताल के ओपीडी निबंधन काउंटर पर मोबाइल के कमजोर टावर से मरीज परेशान मॉडल अस्पताल के ओपीडी निबंधन काउंटर पर मोबाइल के कमजोर टावर से मरीज परेशान

मुंगेर के मॉडल अस्पताल ने 05 जून से सभी ओपीडी और जांच की सुविधाएँ शुरू की हैं। हालांकि, मरीजों को ऑनलाइन निबंधन में ओटीपी प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है क्योंकि मोबाइल नेटवर्क कमजोर है। अस्पताल...

Newswrap हिन्दुस्तान, मुंगेरThu, 12 June 2025 03:48 AM
share Share
Follow Us on
मॉडल अस्पताल के ओपीडी निबंधन काउंटर पर मोबाइल के कमजोर टावर से मरीज परेशान मॉडल अस्पताल के ओपीडी निबंधन काउंटर पर मोबाइल के कमजोर टावर से मरीज परेशान

मुंगेर, निज संवाददाता । मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अतिआधुनिक मॉडल अस्पताल में 05 जून से सभी ओपीडी सहित जांच, एक्सरे व अल्ट्रासाउंड की सुविधा अस्पताल प्रबंधन द्वारा आरंभ की गई। मॉडल अस्पताल के मुख्य द्वार पर ही मरीजों का भाव्या ऐप पर ऑनलाइन निबंधन के लिए 05 काउंटर बना कर डाटा इंट्री ऑपरेटर की तैनाती की गई है। निबंधन काउंटर के समीप मोबाइल का टावर कमजोर रहने के कारण मरीज को परेशानी का सामना करना पड़ता है। भाव्या ऐप पर निबंधन के लिए मरीज जब निबंधन काउंटर पर पहुंचते हैं तो मरीज के मोबाइल पर ओटीपी आता है।

परंतु मोबाइल का नेटवर्क कमजोर रहने के कारण मरीज को ओटीपी के लिए मॉडल अस्पताल के बाहर निकलना पड़ता है। बाहर निकलने पर मरीज के मोबाइल पर ओटीपी आता है। इसके बाद पुन: मरीज डाटा ऑपरेटर के पास जाकर ओटीपी नंबर बताते हैं। तब मरीज को आईडी नंबर उपलब्ध कराया जाता है। जिस कारण मरीज को बेवजह परेशान होना पड़ता है और मरीज के समय की बर्बादी होती है। निबंधन काउंटर पर मरीजों का निबंधन करने वाले डाटा ऑपरेटरों ने बताया कि कमजोर नेटवर्क की समस्या मॉडल अस्पताल में ओपीडी शुरू होने के पहले दिन से ही देखी जा रही है। ---- प्रबंधक ने ली समस्या का जानकारी निबंधन काउंटर पर कमजोर मोबाइल नेटवर्क के कारण ऑनलाइन निबंधन में मरीजों को हो रही परेशानी की जानकारी मिलने पर अस्पताल प्रबंधक तौसिफ हसनैन निबंधन काउंटर पर पहुंचे। जहां मरीजों और निबंधन काउंटर पर काम कर रहे डाटा आपरेटरों से बातचीत कर जानकारी ली। अस्पताल प्रबंधक ने माना कि कमजोर मोबाइल नेटवर्क के कारण भाव्या ऐप में ऑनलाइन निबंधन में परेशानी हो रही है। ---- बोले मरीज शहर के महद्दीपुर निवासी आदित्य कुमार अपनी पत्नी प्रियंका कुमारी के साथ नेत्र जांच कराने पहुंचे थे। आदित्य ने बताया कि काफी प्रयास के बाद प्रियंका कुमारी का निबंधन तो हो गया। लेकिन भाव्या ऐप में उसका ऑनलाइन निबंधन हेतु ओटीपी के लिए चार बार मुख्य गेट के बाहर आना पड़ा। बड़ी मिर्जापुर निवासी अमन कुमार ने बताया कि बहन निशा कुमारी को महिला ओपीडी में दिखाने आए हैं। लेकिन निबंधन काउंटर पर स्कैन एंड शेयर के बाद ओटीपी नहीं आ रहा। डाटा आपरेटर के कहने पर दो बार मुख्य द्वार के बाहर गए तब ओटीपी आया। ---- बोले अस्पताल प्रबंधक ओपीडी में कमजोर मोबाइल टावर के कारण मरीजों को ऑनलाइन निबंधन में परेशानी हो रही है। बीएसएनएल और एयरटेल मोबाइल टावर कंपनी से बातचीत कर समस्या समाधान का प्रयास किया जाएगा। मोबाइल टावर कंपनी द्वारा समस्या का समाधान नही होता है तो ऐसी स्थिति में निबंधन काउंटर मॉडल अस्पताल के बाहर वैसे स्थान पर बनाया जाएगा जहां मोबाइल नेटवर्क मजबूत रहे। - तौसिफ हसनैन, अस्पताल प्रबंधक, मॉडल अस्पताल, मुंगेर।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।