अस्पताल के प्रबंध निदेशक से हुई हजारों रुपये की ठगी
फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल के प्रबंध निदेशक के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने एयरलाइंस के कस्टमर केयर का प्रतिनिधि बनकर उनसे संपर्क किया और पर्स खोने की शिकायत दर्ज करने के लिए पैसे...

फरीदाबाद, कार्यालय संवाददाता। अजरौंदा चौक स्थित एक निजी अस्पताल के प्रबंध निदेशक से साइबर ठगों ने करीब 95 हजार रुपये ठग लिए। आरोपी एक एयरलाइंस कंपनी के कस्टमर केयर प्रतिनिधि बनकर पीड़ित से बात की थी। साइबर थाना एनआईटी की पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस के अनुसार प्रबंध निदेशक के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने पुलिस को शिकायत दी है। मुख्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा दी गई शिकायत में बताया गया कि कि अस्पताल के प्रबंध निदेशक 28 मई 2025 को विदेश गए थे। वहां से लौटते समय हवाई जहाज में उनका पर्स गुम हो गया। इसमें काफी जरूरी कागजात थे। फरीदाबाद लौटने पर 12 जून को प्रबंध निदेशक ने गुम हुए पर्स की शिकायत करने के लिए संबंधित एयरलाइंस कंपनी के कस्टमर केयर नंबर को ऑनलाइन ढूढ़ा।
इसके बाद उस नंबर पर कॉल करके बात की। उनकी बात अजमल अंसारी नामक व्यक्ति से हुई। अजमल अंसारी नामक व्यक्ति ने अपने आपको एयरलाइंस कंपनी के कस्टमर केयर का प्रतिनिधि बताया। साथ ही पर्स गुम होने की शिकायत पंजीकृत करने के एवज में पांच रुपये शुल्क के रूप में यूपीआई करने को कहा। शिकायतकर्ता के अनुसार पीड़ित प्रबंध निदेशक ने आरोपी द्वारा बताए यूपीआई आईडी पांच रुपये ऑनलाइन भेज दिए। इसके बाद आरोपी उनसे सिम कार्ड नंबर के अंतिम पांच अंक पूछकर मोबाइल फोन हैक कर लिया और बैंक खाते से करीब 95 हजार रुपये निकाल लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने तुरंत साइबर सुरक्षा हेल्पलाइन नंबर-1930 पर शिकायत दी। साथ ही शनिवार को एनआईटी साइबर थाना में लिखित शिकायत भी दी गई। पुलिस मामला दर्जकर आरोपियों की तलाश कर रही है।
लेटेस्ट Hindi News , बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस न्यूज, टेक , ऑटो, करियर , और राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।