शोरूम पर पहुंचने लगी देश की नंबर-1 इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर 449Km दौड़ेगी; अब खरीदना होगा आसान
कंपनी ने विंडसर प्रो में बड़ा बैटरी पैक दिया है, जिसके बाद इसकी सर्टिफाइट रेंज 449 किलोमीटर हो गई है। इस कार को 24 घंटे में ही 8000 बुकिंग मिल गई थीं। खास बात ये है कि कंपनी ने पहले 8000 ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 17.50 लाख रुपए रखी थी।

देश की नंबर-1 इलेक्ट्रिक कार विंडसर EV प्रो अब कंपनी की डीलरशिप पर पहुंचने लगी है। जो भी ग्राहक इस कार को खरीदना चाहते हैं वो शोरूम पर जाकर इस कार को देख सकते हैं। कंपनी ने विंडसर प्रो में बड़ा बैटरी पैक दिया है, जिसके बाद इसकी सर्टिफाइट रेंज 449 किलोमीटर हो गई है। इस कार को 24 घंटे में ही 8000 बुकिंग मिल गई थीं। खास बात ये है कि कंपनी ने पहले 8000 ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 17.50 लाख रुपए रखी थी। ऐसे में अब इसकी कीमत 18.10 लाख रुपए हो गई है। इस BaaS प्रोग्राम के तहत 13.10 लाख रुपए (4.5 रुपये प्रति किलोमीटर) में भी खरीद सकते हैं।
विंडसर EV प्रो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
विंडसर में बड़े कॉस्मेटिक चेंजेस नहीं किए गए हैं। इसमें सिर्फ 18-इंच के एलॉय व्हील्स के लिए एक नया डिजाइन अपडेट किया गया है जो MG हेक्टर SUV के समान दिखता है। दूसरी तरफ, विंडसर EV प्रो में मौजूदा मॉडल की तरह ही स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं, जैसे आगे और पीछे कनेक्टेड LED लाइटबार के साथ स्प्लिट हेडलाइट सेटअप, रिट्रैक्टेबल फ्लश डोर हैंडल, बड़ा विंडो एरिया और खास MPV-हैचबैक हाइब्रिड फॉर्म फैक्टर शामिल हैं। ब्रांड ने 3 नए कलर ऑप्शन सेलाडॉन ब्लू, ग्लेज रेड और ऑरोरा सिल्वर में खरीद पाएंगे। प्रो का बूट स्पेस 579 लीटर है। जबकि स्टैंडर्ड विंडसर में 604 लीटर बूट स्पेस मिलता है।
मिलती जुलती गाड़ियाँ
और गाड़ियां देखें

MG Windsor EV
₹ 14 - 17.5 लाख

ऑफ़र समाप्त हो रहे हैं

Tata Nexon EV
₹ 12.49 - 17.19 लाख

ऑफ़र समाप्त हो रहे हैं

Mahindra XUV 400 EV
₹ 16.74 - 17.69 लाख

ऑफ़र समाप्त हो रहे हैं

Tata Punch EV
₹ 9.99 - 14.29 लाख

ऑफ़र समाप्त हो रहे हैं

Tata Curvv EV
₹ 17.49 - 22.24 लाख

ऑफ़र समाप्त हो रहे हैं

Hyundai Creta EV
₹ 17.99 - 23.5 लाख

ऑफ़र समाप्त हो रहे हैं
MG विंडसर EV प्रो के इंटीरियर की बात करें तो फ्रंट आर्मरेस्ट और रूफ और कॉलम लाइनर्स पर नए बेज अपहोल्स्ट्री की वजह से इसे पहचानना आसान है, जो मौजूदा मॉडल के ऑल-ब्लैक इंटीरियर कलर स्कीम से अलग है। विंडसर EV प्रो में कुछ महत्वपूर्ण नए फीचर्स भी दिए गए हैं, जैसे कि V2V (व्हीकल टू व्हीकल) और V2L (व्हीकल टू लोड) फंक्शनैलिटी, जहां बैटरी का इस्तेमाल दूसरी इलेक्ट्रिक कारों और बाहरी डिवाइस को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है। इसमें लेवल 2 ADAS सेफ्टी सूट और पावर्ड टेलगेट भी दिया गया है।
रियल रेंज सिर्फ 375Km निकली
स्टैंडर्ड विंडसर EV को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इसकी रेंज 332Km है। हालांकि, रियल ड्राइविंग रेंज टेस्ट में ये फुल चार्ज पर 308Km दौड़ी। यानी ये दावे किए गए रेंज से जरा सी ही पीछे रही। दूसरी तरफ, विंडसर EV प्रो रेंज रियल ड्राइविंग टेस्ट में 99% बैटरी खत्म होने पर 375Km दौड़ पाई। यानी कंपनी द्वारा किए गए दावे से लगभग 70KM कम दौड़ी। इस टेस्ट के दौरान इस कार में AC चलता रहा। हालांकि, कुछ रिपोर्टस में ऐसा दावा किय गया है कि ये 400Km की रेंज दे सकती है।
लेटेस्ट Hindi News , बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस न्यूज, टेक , ऑटो, करियर , और राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।