गुरुग्राम में इस सड़क को 6 लेन हाईवे बनाने का काम शुरू, दोनों साइड होंगी दो-दो लेन की सर्विस रोड
गुरुग्राम के उमंग भारद्वाज चौक रोड को छह लेन बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। एनएचएआई ने इस मुख्य सड़क पर बरसाती नाले की खुदाई का काम शुरू करवा दिया है। पानी, सीवर और बिजली लाइन की शिफ्टिंग का काम जल्द शुरू किया जाएगा। करीब 3 किमी लंबी यह सड़क फिलहाल काफी बदतर हालत में है।

गुरुग्राम के उमंग भारद्वाज चौक रोड को छह लेन बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने इस मुख्य सड़क पर बरसाती नाले की खुदाई का काम शुरू करवा दिया है। पानी, सीवर और बिजली लाइन की शिफ्टिंग का काम जल्द शुरू किया जाएगा। करीब 3 किमी लंबी यह सड़क फिलहाल काफी बदतर हालत में है। सड़क पर गहरे-गहरे गड्ढे होने के कारण सुबह और शाम के समय ट्रैफिक जाम की समस्या बन जाती है।
पिछले साल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आदेश जारी किए थे कि इस सड़क के निर्माण की योजना को राष्ट्रीय राजमार्ग 352डब्ल्यू की योजना में शामिल करके इसका निर्माण किया जाए। शनिवार से इस मुख्य सड़क पर बरसाती नाले की खुदाई का काम शुरू हो गया है। मौके पर कार्यरत कर्मचारियों ने बताया कि करीब साढ़े तीन मीटर चौड़ाई में बरसाती नाला बनाया जा रहा है, जिसकी गहराई करीब डेढ़ मीटर होगी। उन्होंने बताया कि इस बरसाती नाले की खुदाई में बिजली के हाईटेंशन टावर आ रहे हैं, जिन्हें शिफ्ट करने का काम दो-तीन दिन में शुरू हो जाएगा।
ओल्ड गुरुग्राम मेट्रो का एक स्टेशन इसी रोड पर बनेगा
ओल्ड गुरुग्राम मेट्रो का एक स्टेशन इस रोड पर बनना है। यह स्टेशन उद्योग विहार फेज छह (सेक्टर-37 औद्योगिक क्षेत्र) के नाम से है। हीरो होंडा चौक से लेकर उमंग भारद्वाज चौक तक यह मेट्रो सड़क के बाईं तरफ चलेगी। गुरुग्राम मेट्रो रेल लिमिटेड की तरफ से इस योजना के तहत टेंडर आवंटित किए जा चुके हैं। इसके तहत इस महीने में 15 मई को टेंडर खोला जाना है। मुख्य सड़क को छह लेन का बनाया जाएगा। दोनों तरफ दो-दो लेन की सर्विस रोड तैयार की जाएगी।
दीपक मैनी, उद्योगपति, सेक्टर-37, ''पिछले दो साल से इस सड़क की हालत बदतर अवस्था में है। इसके निर्माण की तरफ गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सड़क पर बने गहरे-गहरे गड्ढों को जल्दी दुरुस्त किया जाना चाहिए।''
कमांडर उदयवीर सिंह, पूर्व प्रधान, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-10ए, ''इस मुख्य सड़क पर यातायात अधिक है। सड़क के बदहाल होने से इसके ऊपर सारा दिन धूल मिट्टी उड़ती रहती है। मुख्य सड़क की मरम्मत की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।''