स्मार्ट मीटर का बिल न मिलने से उपभोक्ताओं की जेब ढीली
हल्द्वानी में स्मार्ट मीटर लगाने के बाद उपभोक्ताओं को बिजली का प्रिंटेड बिल नहीं मिल रहा है। इसके कारण समय पर बिल का भुगतान नहीं हो पा रहा है और जुर्माना भी लग रहा है। उपभोक्ता विभाग से शिकायत कर रहे...

हल्द्वानी, संवाददाता। बिजली के स्मार्ट मीटर लगते ही लोगों की परेशानी का कारण बनने लगे हैं। पहले की तरह घर में मिलने वाला बिल मिलना बंद हो गया है। वहीं फोन में भेजे जाने वाला मैसेज भी नहीं मिल रहा। ऐेसे में समय से बिल जमा नहीं होने पर उपभोक्ताओं को जुर्माना जमा करना पड़ रहा है।
घर और व्यावसायिक संस्थान और कार्यालय में ऊर्जा निगम बिजली के स्मार्ट मीटर लगा रहा है। इसके लगने के बाद विभाग से हर माह मिलने वाला प्रिंटेड बिल मिलना बंद हो गए हैं। जबकि पहले से लगाए मीटर से रीडिंग लेकर कार्मिक मौके पर उपभोक्ता का बिल सौंप जाता है। जिससे लोग समय से बिल का भुगतान करते रहे हैं। वहीं स्मार्ट मीटर का बिल नहीं मिलने से लोगों को देय बिल की जानकारी नहीं मिल रही है। इसके लिए विभाग रजिस्टर्ड फोन नंबर पर मैसेज से बिल भेजने का दावा कर रहा, लेकिन कई उपभोक्ताओं को इससे भी बिल नहीं मिल रहा। इसकी शिकायत के लिए लगातार विभाग के कार्यालय में लोग पहुंच रहे हैं। समय से बिल नहीं मिलने पर निर्धारित समय पर भुगतान नहीं होने पर विभाग अगले बिल में लेट फीस भी जोड़ रहा है। जिससे लोगों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता नवीन मिश्रा ने बताया कि रीडिंग लेने वाले कार्मिकों को स्मार्ट मीटर का भी बिल देने के निर्देश दिए हैं। विद्युत नियामक आयोग को डिजिटल बिल को मान्यता देने के लिए पत्र भेजा जा रहा है।
लेटेस्ट Hindi News , बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस न्यूज, टेक , ऑटो, करियर , और राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।