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449Km की रेंज के साथ नई विंडसर EV प्रो लॉन्च, 8 मई से होगी बुकिंग; पहले 8000 लोगों को इतने में मिलेगी

ये विंडसर के लाइनअप में सबसे टॉप वैरिएंट भी है। MG के बैटरी-एज-ए-सर्विस (BaaS) प्रोग्राम का ऑप्शन चुनने वाले ग्राहकों के लिए विंडसर EV प्रो की कीमत 12.49 लाख रुपए से शुरू होगी।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 6 May 2025 01:00 PM
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449Km की रेंज के साथ नई विंडसर EV प्रो लॉन्च, 8 मई से होगी बुकिंग; पहले 8000 लोगों को इतने में मिलेगी

MG मोटर ने अपनी और देश की नंबर-1 इलेक्ट्रिक कार विंडसर EV का नया प्रो वैरिएंट लॉन्च कर दिया है। इस वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 17.49 लाख रुपए है। ये विंडसर के लाइनअप में सबसे टॉप वैरिएंट भी है। MG के बैटरी-एज-ए-सर्विस (BaaS) प्रोग्राम का ऑप्शन चुनने वाले ग्राहकों के लिए विंडसर EV प्रो की कीमत 12.49 लाख रुपए से शुरू होगी। इसमें बैटरी की लागत शामिल नहीं है। कंपनी इसकी बुकिंग 8 मई से शुरू करेगी। पहले 8,000 बुकिंग के लिए ही इसकी कीमत 17.49 लाख रुपए रहेगी।

MG विंडसर EV प्रो और कॉम्पटीटर की एक्स-शोरूम कीमतें
मॉडलबैटरी पैककीमत
MG विंडसर EV प्रो52.9kWh17.49 लाख रुपए
टाटा नेक्सन EV45kWh13.99 से 17.19 लाख रुपए
हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक51.4kWh21.50 से 23.50 लाख रुपए
महिंद्रा XUV40034.5kWh15.49 से 17.69 लाख रुपए

विंडसर EV प्रो का मुख्य आकर्षण 52.9kWh LFP बैटरी पैक है। स्टैंडर्ड विंडसर EV की 38kWh LFP बैटरी की ARAI-सर्टिफाइट रेंज 332km की तुलना में प्रो की रेंज 449km है। विंडसर EV ने रियल वर्ल्ड रेंज टेस्ट में 308Km दौड़ी थी। वहीं, 8.1 किमी/किलोवाट घंटा की औसत बैटरी दक्षता हासिल की थी। विंडसर EV प्रो के ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस करेगी।

449Km की रेंज के साथ नई विंडसर EV प्रो लॉन्च

बैटरी कैपेसिटी में सुधार के बावजूद, विंडसर EV प्रो की पावर आउटपुट 136hp और टॉर्क आउटपुट 200Nm पर स्टैंडर्ड मॉडल से चेंज रहते हैं। यही बात इसके फ्रंट-व्हील ड्राइव लेआउट के लिए भी सही है। चार्जिंग के लिए, विंडसर EV प्रो 7.4kWh AC चार्जर के साथ आता है जो बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 9.5 घंटे का समय लेता है। 60kW DC फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है जो 50 मिनट में 20 से 80% चार्ज करने की अनुमति देता है।

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विंडसर में बड़े कॉस्मेटिक चेंजेस नहीं किए गए हैं। इसमें सिर्फ 18-इंच के एलॉय व्हील्स के लिए एक नया डिजाइन अपडेट किया गया है जो MG हेक्टर SUV के समान दिखता है। दूसरी तरफ, विंडसर EV प्रो में मौजूदा मॉडल की तरह ही स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं, जैसे आगे और पीछे कनेक्टेड LED लाइटबार के साथ स्प्लिट हेडलाइट सेटअप, रिट्रैक्टेबल फ्लश डोर हैंडल, बड़ा विंडो एरिया और खास MPV-हैचबैक हाइब्रिड फॉर्म फैक्टर शामिल हैं। ब्रांड ने 3 नए कलर ऑप्शन सेलाडॉन ब्लू, ग्लेज रेड और ऑरोरा सिल्वर में खरीद पाएंगे। प्रो का बूट स्पेस 579 लीटर है। जबकि स्टैंडर्ड विंडसर में 604 लीटर बूट स्पेस मिलता है।

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MG विंडसर EV प्रो के इंटीरियर की बात करें तो फ्रंट आर्मरेस्ट और रूफ और कॉलम लाइनर्स पर नए बेज अपहोल्स्ट्री की वजह से इसे पहचानना आसान है, जो मौजूदा मॉडल के ऑल-ब्लैक इंटीरियर कलर स्कीम से अलग है। विंडसर EV प्रो में कुछ महत्वपूर्ण नए फीचर्स भी दिए गए हैं, जैसे कि V2V (व्हीकल टू व्हीकल) और V2L (व्हीकल टू लोड) फंक्शनैलिटी, जहां बैटरी का इस्तेमाल दूसरी इलेक्ट्रिक कारों और बाहरी डिवाइस को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है। इसमें लेवल 2 ADAS सेफ्टी सूट और पावर्ड टेलगेट भी दिया गया है।

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