हीरो एक्सपल्स 421 के रेंडर आए सामने, रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 से होगा सीधा मुकाबला
- हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में अपने प्रीमियम व्हीकल की लाइनअप को बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। हाल ही में जूम 125, जूम 160, एक्सट्रीम 250R और एक्सपल्स 210 को लॉन्च किया गया है।

हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में अपने प्रीमियम व्हीकल की लाइनअप को बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। हाल ही में जूम 125, जूम 160, एक्सट्रीम 250R और एक्सपल्स 210 को लॉन्च किया गया है। हालांकि, हीरो मोटोकॉर्प की तरफ से एक और प्रत्याशित लॉन्च एक्सपल्स 421 है। इसका डिजाइन पहले से ही पेटेंट है। लीक हुए डिजाइन पेटेंट के आधार पर इसके कुछ रेंडर सामने आए हैं। जिससे इस बात का पता चलता है कि हीरो एक्सपल्स 421 का प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन कैसा दिख सकता है। मार्केट में इसका मुकाबला हिमालयन 450 से होगा।
एक नए 421cc प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हीरो मोटोकॉर्प प्रीमियम मोटरसाइकिलों की एक नई रेंज तैयार कर रहा है। एक्सपल्स 421 इस इंजन को पेश करने वाली इन गाड़ियों में से पहली होने की संभावना है। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल के डिजाइन के साथ-साथ इस मशीन पर इस्तेमाल होने वाले कई अलग-अलग हिस्सों और कम्पोनेंट का पेटेंट कराया है। रेंडर कई कलर्स में हैं जो अन्य हीरो प्रोडक्ट से प्रेरित हैं। एक्सपल्स 421 पर ब्लू, ग्रे, रेड, सिल्वर, कॉपर और व्हाइट कलर हैं।
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इन रेंडर्स में एक फ्लैट फ्रंट फेशिया देख सकते हैं जिसमें एक अच्छी तरह से इंटीग्रेटेड LED हेडलाइट सेटअप है। साथ ही एक लंबी विंडस्क्रीन है जो राइडर को हवा के झोंकों से बचाती है। रेंडर्स में यह विंडशील्ड स्पष्ट प्रकार की है और अलग-अलग ऊंचाई के सवारों के लिए एडजेस्टेबल भी है। एक सेमी-फेयरिंग देख सकते हैं जो न केवल एक मस्कुलर अपील देता है, बल्कि इसमें एयरोडानामिक भी हैं।
रेंडर्स में हैंडलबार पर लगे ORVMs के साथ स्लीक नकल गार्ड हैं। हीरो के डिजाइन पेटेंट द्वारा रियर स्टेप के साथ सिंगल-पीस सीट सेटअप की पुष्टि की गई है। इस सीट के पीछे, एक टॉप बॉक्स को समायोजित करने के लिए एक मजबूत लगेज रैक है। इंजन के नीचे इन रेंडर्स में इसके अंडरबेली की सुरक्षा के लिए एक मजबूत मेटैलिक बैश प्लेट है।
एक्सपल्स 421 में केवल एक एग्जॉस्ट है और यह एक अपस्वेप्ट यूनिट है, जो पानी में चलने और अन्य बाहरी गतिविधियों में सहायता करता है। इस मोटरसाइकिल पर कम्पोनेंटरी प्रीमियम है क्योंकि इसमें USD टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक है जो पूरी तरह से एडजस्टेबल हैं। दोनों छोर पर सिंगल पेटल डिस्क ब्रेक हैं जिसमें डुअल-चैनल ABS, 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर वायर-स्पोक व्हील हैं जो डुअल-स्पोर्ट टायर से लिपटे हैं।
हीरो एक्सपल्स 421 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक कलर TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। यह नोटिफिकेशन अलर्ट, म्यूजिक कंट्रोल और नेविगेशन फीचर्स को सपोर्ट करेगा। उम्मीद करते हैं कि प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन में राइड-बाय-वायर-थ्रॉटल, एक स्लिपर क्लच और क्रूज कंट्रोल होगा। पावरट्रेन के मामले में अभी सटीक जानकारी नहीं है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसमें 421cc का सिंगल-सिलिंडर डीओएचसी 4वी/सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा, जो 45 bhp की अधिकतम पावर और 40 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।
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