Railway Line Safety Measures Retaining Wall Construction in Varanasi Amid Flood Concerns बाढ़ और बारिश से रेलवे लाइन किनारे होने वाली कटान को रोकेंगे कट स्टोन, Chandauli Hindi News - Hindustan
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बाढ़ और बारिश से रेलवे लाइन किनारे होने वाली कटान को रोकेंगे कट स्टोन

Chandauli News - पड़ाव स्थित अवधूत भगवान राम हाल्ट से डोमरी तक राजघाट पुल तक बिछाए जा रहे पत्थर पड़ाव स्थित अवधूत भगवान राम हाल्ट से डोमरी तक राजघाट पुल तक बिछाए जा रह

Newswrap हिन्दुस्तान, चंदौलीSat, 19 April 2025 02:24 AM
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बाढ़ और बारिश से रेलवे लाइन किनारे होने वाली कटान को रोकेंगे कट स्टोन

पड़ाव, हिन्दुस्तान संवाद। पीडीडीयू से वाराणसी रेल खंड पर पड़ाव स्थित अवधूत भगवान राम हाल्ट से डोमरी तक रेलवे प्रशासन की तरफ से बाढ़ और बारिश के चलते रेलवे लाइन किनारे होने वाली कटान को रोका जाएगा। इसके लिए कट स्टोन लगाया जा रह है। ताकि रेल मार्ग को सुरक्षित रखा जा सके। इसके साथ ही मालगाड़ी और यात्री ट्रेनों की रफ्तार भी अब बढ़ाई जा रही है। इसे देखते हुए भी रेल पटरियों के किनारे मजबूती दी जा रही है। ताकि सुरक्षित रेलयात्रा हो सके। हावड़ा से आने वाली रेल लाइन पीडीडीयू जंक्शन से वाराणसी कैंट जंक्शन तक मुख्य रेलखंड मार्ग है। जो पूर्वोत्तर राज्यों सहित अन्य रेलखण्ड मार्ग को जोड़ता है। बरसात के मौसम में बाढ़ आने के कारण अवधूत भगवान राम हाल्ट से लेकर डोमरी गांव तक रेलवे लाइन के दोनों तरफ बरसात का पानी भर जाता था। इससे रेलवे ट्रैक के किनारे मिट्टी की कटान होती थी और रेलवे ट्रैक पर दरार आने की आशंका बढ़ जाती थी। जिससे ट्रेन परिचालन में दिक्कत होती थी। साथ ही बाढ़ के दिनों में ट्रेनों को पड़ाव स्थित अवधूत भगवान राम हाल्ट से मालवीय पुल और काशी स्टेशन तक काशन पर चलाया जाता था। रेलवे प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए रेलवे ट्रैक के किनारे दोनो तरफ अवधूत भगवान राम हाल्ट से लेकर डोमरी तक लगभग एक किलोमीटर रिटेनिंग वॉल (सीमेंट का दीवार) का निर्माण कराया है। उसके बाद ट्रैक के किनारे मिट्टी डालकर स्लोप बनाकर पत्थर की भस्सी और जाल बिछाकर कट स्टोन पत्थर बिछाने के कार्य शुरू हो गया है। ताकि बरसात के समय मिट्टी का कटान रुक सके और निर्बाध गति से ट्रेनें फर्राटा भर सकें।

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