Consumer Forum Orders Hotel and Oyo Rooms to Pay 55 000 for Misleading Booking फर्जीवाड़ा: धरातल पर न ही मिला होटल और न ही कमरा, Saharanpur Hindi News - Hindustan
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फर्जीवाड़ा: धरातल पर न ही मिला होटल और न ही कमरा

Saharanpur News - सहारनपुर के मोहल्ला छत्ता जंबूदास के निवासी मोहम्मद अनस ने ओयो रूम्स के जरिए लखनऊ में होटल बुक किया, लेकिन होटल का पता गलत था। न ही होटल मिला और न ही बुकिंग की सुविधाएं थीं। कोर्ट ने उपभोक्ता के...

Newswrap हिन्दुस्तान, सहारनपुरThu, 1 May 2025 11:12 PM
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फर्जीवाड़ा: धरातल पर न ही मिला होटल और न ही कमरा

सहारनपुर कोतवाली मंडी क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाले व्यक्ति ने ऑनलाइन होटल कमरा बुक कराया था, जब वह मौके पर पहुंचा तो न ही उसे धरातल पर होटल मिला और न ही कमरा। उपभोक्ता फोरम में केस दायर किया। मामले की सुनवाई के बाद न्यायालय जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने सुविधाओं की कमी मानकर परिवादी को 55 हजार रुपये के भुगतान के आदेश दिए हैं। कोतवाली मंडी क्षेत्र के मोहल्ला छत्ता जंबूदास निवासी मोहम्मद अनस परिवाद दायर किया था, जिसमें बताया था कि उसने 20 अगस्त 2022 को लखनऊ में ओयो रूमस के जरिए ऑनलाइन गगन होटल में कमरा बुक किया था।

रुपयों का भुगतान फोन-पे के माध्यम से किया था। होटल का पता मुन्नी लाल धर्मशाला रोड चारबाग लखनऊ का था। जब वह उस पते पर पहुंचे तो वहां इस नाम से कोई होटल नहीं था। इसके स्थान पर अन्य होटल ड्रीम प्लेस मिला, जब उन्होंने होटल में कमरे की बुकिंग संबंधी बात की तो होटल स्वामी ने ऑनलाइन बुकिंग से अलग एक हजार रुपये की मांग की। कमरे में ओयो रूमस में दिखाई गई सुविधाएं भी नहीं थी। इस कारण उन्हें सड़क पर रात गुजारनी पड़ी। इसके बाद उन्होंने परिवाद को आयोग में दायर किया था। आयोग के अध्यक्ष सतीश कुमार, सदस्य राजीव कुमार, नूतन शर्मा ने पत्रावलियों पर आए साक्ष्यों के आधार पर होटल ड्रीम प्लेस और ओयो रूमस को परिवादी को शारीरिक व मानसिक कष्ट की पूर्ति के लिए 50 हजार रुपये देने के आदेश दिए हैं। -------

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