नई बजाज पल्सर NS400Z में मिलेगा ज्यादा पावर वाला इंजन, डिटेल आ गई सामने; लॉन्च से पहले शोरूम पहुंची
बजाज ऑटो आने वाले सप्ताह में भारत में 2025 पल्सर NS400Z लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मॉडल ईयर अपडेट में नए फीचर्स मिलेगा। साथ ही, इसमें सबसे महत्वपूर्ण बदलाव के तौर पर ज्यादा पावरफुल इंजन शामिल किया जाएगा।

बजाज ऑटो आने वाले सप्ताह में भारत में 2025 पल्सर NS400Z लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मॉडल ईयर अपडेट में नए फीचर्स मिलेगा। साथ ही, इसमें सबसे महत्वपूर्ण बदलाव के तौर पर ज्यादा पावरफुल इंजन शामिल किया जाएगा। नई बजाज पल्सर NS400Z पर 373cc, लिक्विड-कूल्ड मोटर अब पुराने मॉडल पर 39.5bhp की जगह 42.4bhp बनाएगी। पावर आउटपुट दूसरी जनरेशन के KTM 390 ड्यूक के समान है, जो यह भी दर्शाता है कि नई पल्सर NS400Z 37Nm का पीक टॉर्क दे सकती है।
मैकेनिकल चेंजेस के अलावा नई बजाज पल्सर NS400Z में क्लचलेस अपशिफ्ट और डाउनशिफ्ट के लिए क्विकशिफ्टर भी मिलेगा। पिछली लीक से पता चला है कि मोटरसाइकिल सिंटर्ड ब्रेक पैड और चौड़े टायर से लैस होगी। यह 110/70-R17 फ्रंट और 150/60-R17 रियर अपोलो अल्फा H1 टायर पर चलेगी। इन बदलावों से मोटरसाइकिल के ओवरऑल राइडिंग एक्सपीरियंस में सुधार होना चाहिए। नई पल्सर NS400Z को जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। बाजार में नई बजाज पल्सर NS400Z का मुकाबला हीरो मावरिक 440, KTM 250 ड्यूक, ट्रायम्फ स्पीड 400, TVS अपाचे RTR 310 और बजाज डोमिनार 400 से होता है।
डीलर्स के पास भी पहुंचने लगी बाइक
अपडेटेड 2025 पल्सर NS400Z मोटरसाइकिल डीलरशिप पर पहुंचने लगी है। कंपनी ने पल्सर NS400Z में कुछ हल्के बदलाव किए हैं। मौजूदा पल्सर NS400Z की एक्स-शोरूम कीमत 1.84 लाख रुपए है। उम्मीद है कि इसकी कीमत में लगभग 10,000 रुपए की बढ़ोतरी की जा सकती है। अब इस बाइक में बजाज ने MRF रेज टायर को अपोलो अल्फा H1 रेडियल टायर के सेट से रिप्लेस किया है। H1s को बेहतर ग्रिप लेवल देने के लिए जाना जाता है। साथ ही, ये वैल्यू फॉर मनी को सही भी साबित करते हैं। रियर टायर का साइज भी 140-सेक्शन से बढ़कर 150-सेक्शन हो गया है। अभी तक, कंपनी पल्सर NS400Z के लिए ऑर्गेनिक ब्रेक पैड का इस्तेमाल कर रहा था, जो स्टॉपिंग पावर के मामले में सबसे अच्छे नहीं थे।
अपडेटेड मॉडल के लिए इन पैड को सिंटर वाले पैड से बदल दिया गया है, जो ब्रेकिंग पावर को काफी बेहतर बनाने में मदद करेगा। 2025 पल्सर NS400Z में वही 373 cc यूनिट मिलेगी, जो डोमिनार 400 और पिछली जनरेशन के KTM 390 ड्यूक में मिलती है। यह 8,800 rpm पर 39.5 bhp का पावर और 6,500 rpm पर 35 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट है। हालांकि, कोई भी मोटरसाइकिल OBD2 उत्सर्जन नॉर्मस का अनुपालन नहीं करती है। माना जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 154 किमी प्रति घंटा तक होगी।
पल्सर NS400Z में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ-साथ फुल LED लाइटिंग और डुअल-चैनल ABS के साथ LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा, इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर टेक्नोलॉजी, मल्टीपल ABS मोड और कई राइडिंग मोड शामिल हैं। इसमें आगे की तरफ 43mm इनवर्टेड फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। प्रभावी स्टॉपिंग पावर के लिए मोटरसाइकिल आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक से लैस है।
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