टीजर जारी होने के महज 24 घंटे में लॉन्च हुआ ये स्कूटर, फीचर्स जानकर इसमें डूब जाएंगे! 745cc का इंजन दिया
इस प्रीमियम मैक्सी स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 11.90 लाख रुपए तय की गई है। X-ADV में एडवेंचर बाइक की दमदार अपील के साथ मैक्सी-स्कूटर की सुविधा मिलती है। इसकी बुकिंग देशभर में होंडा के बिगविंग डीलरशिप पर शुरू हो गई है। इसकी डिलीवरी जून 2025 में शुरू होगी।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने लोगों को बड़ा सरप्राइज देते हुए X-ADV एडवेंचर स्कूटर लॉन्च कर दिया है। खास बात ये है कि कंपनी ने एक दिन पहले ही इसका टीजर जारी किया था। ऐसे में किसी ने इस बात का अंदाजा नहीं लगाया था कि इसे महज 20 घंटे के अंदर ही लॉन्च कर दिया जाएगा। इस प्रीमियम मैक्सी स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 11.90 लाख रुपए तय की गई है। X-ADV में एडवेंचर बाइक की दमदार अपील के साथ मैक्सी-स्कूटर की सुविधा मिलती है। इसकी बुकिंग देशभर में होंडा के बिगविंग डीलरशिप पर शुरू हो गई है। इसकी डिलीवरी जून 2025 में शुरू होगी।

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होंडा X-ADV में एक फ्यूचरिस्टिक क्रॉसओवर डिजाइन दिया गया है, जिसे DRLs और इंटीग्रेटेड इंडिकेटर्स के साथ डुअल LED हेडलैंप द्वारा हाइलाइट किया गया है। यह 17-इंच के फ्रंट और 15-इंच के रियर स्पोक व्हील के साथ सड़क पर बेहतरीन उपस्थिति दिखाता है। इसमें 22-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज में एक USB-C चार्जर शामिल है, जो रोजमर्रा के उपयोग के लिए व्यावहारिकता को बढ़ाता है। सीट को बेहतर पैडिंग और कम पहुंच के साथ डिजाइन किया गया है, जो बेहतर आराम और पहुंच सुनिश्चित करता है। खरीदार पर्ल ग्लेयर व्हाइट और ग्रेफाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में से चुन सकते हैं, दोनों ही X-ADV के प्रीमियम कैरेक्टर को दर्शाते हैं।
कॉकपिट के अंदर होंडा रोडसिंक के साथ 5-इंच का TFT डिस्प्ले टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल/SMS अलर्ट और म्यूजिक/वॉयस कंट्रोल प्रदान करता है। X-ADV में 745cc का ट्विन-सिलेंडर इंजन है जो 43.1 kW और 69 Nm का प्रोडक्शन करता है, जिसे होंडा के 6-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) के साथ जोड़ा गया है ताकि आसानी से ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट हो सके। होंडा अपने प्रीमियम BigWing पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। इसका लक्ष्य भारत में परफॉरमेंस और लाइफस्टाइल टू-व्हीलर्स की बढ़ती डिमांड को पूरा करना है।
राइडर्स को फोर प्री-सेट राइडिंग मोड (स्टैंडर्ड, स्पोर्ट, रेन, ग्रेवल) के साथ एक कस्टमाइजेबल यूजर मोड मिलता है, जिसे राइड-बाय-वायर के जरिए कंट्रोल किया जाता है। इसमें डुअल-चैनल ABS, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) और क्रूज कंट्रोल के साथ सुरक्षा और प्रदर्शन को बढ़ाया गया है। इसके चेसिस में ट्यूबलर स्टील फ्रेम, 41mm USD फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड-एडजेस्टेबल रियर मोनोशॉक है। ब्रेकिंग को रेडियल कैलिपर्स के साथ डुअल 296mm फ्रंट डिस्क और 240mm रियर डिस्क द्वारा कंट्रोल किया जाता है।
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