कंपनी की किस्मत चमकाने आ रहा ये नया स्कूटर, ‘गेम चेंजर’ के साथ टीजर आया सामने; भर-भरके मिलेंगे फीचर्स
होंडा इंडिया के बिगविंग सोशल हैंडल के जरिए जारी किए गए टीजर से संकेत मिलता है कि प्रीमियम X-ADV को आने वाले दिनों में लॉन्च किया जा सकता है। ये रणनीति कंपनी की भारतीय बाजार के लिए लंबी छलांग भी साबित हो सकती है। कंपनी ने इसे 'गेम चेंजर' के साथ टीज किया है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी मोस्ट अवेटेड X-ADV 750 एडवेंचर स्कूटर का ऑफिशियली टीजर जारी कर दिया है। खास बात ये है कि इस टीजर को रेबेल 500 क्रूजर लॉन्च करने के ठीक एक दिन बाद रिलीज किया है। इस टीज के साथ कंपनी ने एक बार फिर लोगों को चौंका दिया है। होंडा इंडिया के बिगविंग सोशल हैंडल के जरिए जारी किए गए टीजर से संकेत मिलता है कि प्रीमियम X-ADV को आने वाले दिनों में लॉन्च किया जा सकता है। ये रणनीति कंपनी की भारतीय बाजार के लिए लंबी छलांग भी साबित हो सकती है। कंपनी ने इसे 'गेम चेंजर' के साथ टीज किया है।
ग्लोबल मार्केट में होंडा X-ADV 750 मैक्सी-स्कूटर सेगमेंट में सबसे अनोखी पेशकशों में से एक है। यह एडवेंचर टूरिंग कैपेसिटी को डेली की जरूरतों और स्कूटर के आराम के साथ मिलाता है। भारत के लिए टीज किया गया मॉडल इंटरनेशनल लेवल पर पेश किए गए लेटेस्ट जनरेशन के वर्जन जैसा प्रतीत होता है, जो अपडेट किए गए फीचर्स और नए कलर ऑप्शन से लैस है।
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X-ADV 750 में 745cc पैरेलल-ट्विन इंजन है जो 58 bhp का पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) के साथ जोड़ा गया है, जो इसे देश में स्कूटरों की एक दुर्लभ नस्ल बनाता है। मजबूत अंडरपिनिंग में 17-इंच का फ्रंट और 15-इंच का रियर वायर-स्पोक व्हील, फ्रंट में डुअल डिस्क ब्रेक और लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन शामिल हैं। ये सभी हल्के ऑफ-रोड और टूरिंग कैपिसिटी के लिए डिजाइन किए गए हैं।
X-ADV 750 में 745cc पैरेलल-ट्विन इंजन है जो 58 bhp का पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) के साथ जोड़ा गया है, जो इसे देश में स्कूटरों की एक दुर्लभ नस्ल बनाता है। मजबूत अंडरपिनिंग में 17-इंच का फ्रंट और 15-इंच का रियर वायर-स्पोक व्हील, फ्रंट में डुअल डिस्क ब्रेक और लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन शामिल हैं। ये सभी हल्के ऑफ-रोड और टूरिंग कैपिसिटी के लिए डिजाइन किए गए हैं।|#+|
बात करें इसके फीचर्स की तो इसकी मुख्य विशेषताओं में LED लाइटिंग, एक एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, एक बड़ा डिजिटल डिस्प्ले और कई राइडिंग मोड शामिल हैं। इंटरनेशनल लेवल पर इसे एडवेंचर, कम्फर्ट और अर्बन जैसे विभिन्न एक्सेसरी पैक के साथ भी पेश किया जाता है। हालांकि. यह देखना बाकी है कि होंडा इसे भारतीय बाजार के लिए कैसे पैकेज करेगी। अब तक होंडा ने एक्टिवा, डियो और हाल ही में लॉन्च किए गए एक्टिवा इलेक्ट्रिक जैसे मॉडलों के साथ भारत में कम्यूटर स्कूटर बाजार पर अपना दबदबा बनाए रखा है।
हालांकि, प्रीमियम और लाइफस्टाइल टू-व्हीलर्स की बढ़ती मांग के साथ कंपनी गियर बदलती दिख रही है। रेबेल 500 और X-ADV टीजर के बैक-टू-बैक पेश करने से पता चलता है कि होंडा आखिरकार अपने बिगविंग नेटवर्क के माध्यम से भारत के प्रीमियम सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए गंभीर है। इस बात पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि X-ADV 750 को पहले भी भारतीय सड़कों पर देखा गया है, जो पूरी तरह से सड़क-कानूनी रूप में है, और अरुणाचल प्रदेश में रजिस्टर्ड है। उस समय, इसे निजी तौर पर एक्सपोर्ट यूनिट माना गया था।
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