नुकसान के अब मुनाफे में लौटी कंपनी, शेयरों ने लगाई जोरदार छलांग, 16% से ज्यादा का उछाल
Honasa Consumer Share price: आज यह शेयर 285 रुपये पर खुला और देखते ही देखते 16.48 पर्सेंअ की उड़ान भरकर 320.50 रुपये पर पहुंच गया। इसका 52 हफ्ते का हाई 547 रुपये और लो 197.51 रुपये है। दो दिन में शेयर ने 20 पर्सेंट से अधिक की उड़ान भरी है।

Honasa Consumer Share price: गुरुवार को मार्केट बंद होने के बाद Honasa Consumer Ltd. ने मार्च तिमाही (Q4 FY25) के नतीजे घोषित किए, और शुक्रवार को इसके शेयरों में 12% की जोरदार छलांग लगी। NSE पर कंपनी के शेयर का भाव दिन भर में 14.12% बढ़कर 314 रुपये तक पहुंच गया। यह शेयर लगातार दूसरे दिन चढ़ाव में रहा और आज 16% से ज्यादा का उछाल दर्ज किया।
आज यह शेयर 285 रुपये पर खुला और देखते ही देखते 16.48 पर्सेंअ की उड़ान भरकर 320.50 रुपये पर पहुंच गया। इसका 52 हफ्ते का हाई 547 रुपये और लो 197.51 रुपये है। दो दिन में शेयर ने 20 पर्सेंट से अधिक की उड़ान भरी है।
क्यों मची हलचल?
कंपनी का रेवेन्यू पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले 13% बढ़कर 533.5 करोड़ रुपये हुआ। यह बढ़त इसलिए खास है, क्योंकि बाकी FMCG कंपनियों ने इस दौरान सिर्फ सिंगल डिजिट ग्रोथ दर्ज की थी। यह सुधार कंपनी के ऑफलाइन व्यवसाय के पुनर्गठन (जुलाई-सितंबर 2024 से शुरू) का नतीजा माना जा रहा है।
नुकसान के बाद अब मुनाफे में लौटी कंपनी
सितंबर 2024 तिमाही में Honasa Consumer 18.5 करोड़ रुपये के नुकसान में थी। यह नुकसान Project 'नीव' के तहत डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) मॉडल की शुरुआत और इन्वेंटरी में बदलाव की वजह से हुआ था। मार्च तिमाही में कंपनी ने 24.9 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। हालांकि, यह पिछले साल के मुकाबले 18% कम है, लेकिन पिछली तिमाही (26 करोड़) के मुकाबले स्थिरता दिखाता है।
Honasa Consumer Share price: गुरुवार को मार्केट बंद होने के बाद Honasa Consumer Ltd. ने मार्च तिमाही (Q4 FY25) के नतीजे घोषित किए, और शुक्रवार को इसके शेयरों में 12% की जोरदार छलांग लगी। NSE पर कंपनी के शेयर का भाव दिन भर में 14.12% बढ़कर 314 रुपये तक पहुंच गया। यह शेयर लगातार दूसरे दिन चढ़ाव में रहा और आज 16% से ज्यादा का उछाल दर्ज किया।
आज यह शेयर 285 रुपये पर खुला और देखते ही देखते 16.48 पर्सेंअ की उड़ान भरकर 320.50 रुपये पर पहुंच गया। इसका 52 हफ्ते का हाई 547 रुपये और लो 197.51 रुपये है। दो दिन में शेयर ने 20 पर्सेंट से अधिक की उड़ान भरी है।
क्यों मची हलचल?
कंपनी का रेवेन्यू पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले 13% बढ़कर 533.5 करोड़ रुपये हुआ। यह बढ़त इसलिए खास है, क्योंकि बाकी FMCG कंपनियों ने इस दौरान सिर्फ सिंगल डिजिट ग्रोथ दर्ज की थी। यह सुधार कंपनी के ऑफलाइन व्यवसाय के पुनर्गठन (जुलाई-सितंबर 2024 से शुरू) का नतीजा माना जा रहा है।
नुकसान के बाद अब मुनाफे में लौटी कंपनी
सितंबर 2024 तिमाही में Honasa Consumer 18.5 करोड़ रुपये के नुकसान में थी। यह नुकसान Project 'नीव' के तहत डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) मॉडल की शुरुआत और इन्वेंटरी में बदलाव की वजह से हुआ था। मार्च तिमाही में कंपनी ने 24.9 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। हालांकि, यह पिछले साल के मुकाबले 18% कम है, लेकिन पिछली तिमाही (26 करोड़) के मुकाबले स्थिरता दिखाता है।
|#+|
क्या है Honasa Consumer?
यह कंपनी ब्यूटी और पर्सनल केयर ब्रांड Mamaearth की मालिक है। ऑफलाइन स्टोर्स के साथ-साथ अब यह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए सीधे ग्राहकों को भी प्रोडक्ट बेच रही है।
(डिस्क्लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)