Negligence in Complaint Resolution 108 Officials Face Adverse Entry in Prayagraj शिकायतकर्ताओं से बात न करने पर 108 अफसरों को देंगे प्रतिकूल प्रविष्टि, Prayagraj Hindi News - Hindustan
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शिकायतकर्ताओं से बात न करने पर 108 अफसरों को देंगे प्रतिकूल प्रविष्टि

Prayagraj News - प्रयागराज में आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों के निस्तारण में अधिकारियों की लापरवाही बढ़ती जा रही है। 108 अधिकारियों को शिकायतकर्ताओं से बात न करने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाने की तैयारी है। अधिकारियों...

Newswrap हिन्दुस्तान, प्रयागराजMon, 19 May 2025 10:59 AM
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शिकायतकर्ताओं से बात न करने पर 108 अफसरों को देंगे प्रतिकूल प्रविष्टि

प्रयागराज। आईजीआरएस पोर्टल पर आई शिकायतों के निस्तारण में जिले के अफसरों की लापरवाही थम नहीं रही है। लगातार शिकायत आने और निर्देश के बाद भी शिकायतकर्ताओं से बात न करने पर जिले के 108 अफसरों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने की तैयारी है। इसके लिए अब फाइल आगे बढ़ा दी गई है। शिकायतों पर वार्ता ने करने की बात की जाए तो इसमें सबसे आगे अधिशासी अभियंता विद्युत हैं। इन्होंने ऑनलाइन और हेल्पलाइन पर आई 193 शिकायतों पर वार्ता कर फीडबैक नहीं लिया। जिससे शिकायतकर्ता असंतुष्ट हैं। वहीं, तहसील स्तर पर एसडीएम फूलपुर ने 178 शिकायतों का निस्तारण नहीं किया। मेजा के तहसीलदार ने 162 शिकायतों में बात नहीं की और एसडीएम कोरांव ने 131 व अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण ने 110 शिकायतों में वार्ता कर फीडबैक नहीं दिया।

तहसीदार फूलपुर ने 76, एसडीएम सोरांव ने 64, एसडीएम मेजा ने 61, एसडीएम हंडिया ने 47, एसडीएम बारा ने 46 शिकायतों में बात ही नहीं की। पीडी डीआरडीए ने 51, प्रभारी अधिकारी माघ मेला ने 19 और समाज कल्याण अधिकारी व अधिशासी अभियंता यांत्रिकी ने 18-18 मामलों ने फीडबैक नहीं लिया। स्पष्ट निर्देश के बाद लापरवाही आईजीआरएस पर आई शिकायतों के गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण के लिए मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने लगातार अफसरों को कहा है। एडीएम सिटी सत्यम मिश्र ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश के बाद भी इन सभी अफसरों ने निस्तारण में घोर लापरवाही की है। तमाम अधिकारी बैठकों में गायब रहते हैं और निर्देश के बाद भी वार्ता नहीं कर रहे हैं। अब सभी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जा रही है। अब जीपीएस लोकेशन भी भेजनी होगी नए निर्देश के बाद अब सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वो शिकायत निस्तारण के लिए मौके पर जाएं और वहां जाकर अपनी जीपीएस लोकेशन मोबाइल पर भेजें। साथ ही फॉर्म में जीपीएस लोकेशन बताने वाली फोटो भी लगाएं और गुणवत्ता के साथ शिकायतों का निस्तारण करें।

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