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पीक डिमांड, महिला खुद हुई लेट; दिल्ली एयरपोर्ट पर बुजुर्ग को व्हीलचेयर ना मिलने पर एयर इंडिया की सफाई

  • महिला के परिवारवालों ने आरोप लगाया कि व्हीलचेयर पहले से बुक करने के बावजूद उन्हें इसके लिए करीब एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इसके अलावा जब महिला नीचे गिर गई तो उन्हें तुरंत कोई प्राथमिक उपचार भी नहीं दिया गया।

Aditi Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 8 March 2025 09:08 PM
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पीक डिमांड, महिला खुद हुई लेट; दिल्ली एयरपोर्ट पर बुजुर्ग को व्हीलचेयर ना मिलने पर एयर इंडिया की सफाई

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक बुजुर्ग महिला आज बड़े हादसे का शिकार हो गई। एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर ना मिल पाने के बाद जब उन्होंने रिश्तेदार की मदद से चलने की कोशिश की तो वे नीचे गिर गईं जिससे उन्हें काफी चोट आई। उन्हें आईसीयू में भी भर्ती किया गया। बताया जा रहा था कि उन्होंने पहले से एयर इंडिया की व्हीलचेयर बुक की हुई थी लेकिन इसके बावजूद उन्हें व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं करवाई गई।

महिला के परिवारवालों ने आरोप लगाया कि व्हीलचेयर पहले से बुक करने के बावजूद उन्हें इसके लिए करीब एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इसके अलावा जब महिला नीचे गिर गई तो उन्हें तुरंत कोई प्राथमिक उपचार भी नहीं दिया गया। उनके होठ से खून बह रहा था और सिर पर भी चोट लगी थी और उन्हें उसी हालत में फ्लाइट में चढ़ा दिया गया।

इस मामले पर अब एयर इंडिया की सफाई सामने आई है। एयरलाइन ने लंबे समय तक इंताजर करने के उनके दावों को खारिज कर दिया है। एयरलाइन ने कहा, यात्री काफी लेट पहुंची थीं और उसके परिवार ने डिपार्चर से 90 मिनट से भी कम समय पहले व्हीलचेयर का अनुरोध किया था।

एयरलाइन ने कहा कि उस समय व्हीलचेयर की मांग काफी ज्यादा थी और यात्री ने एक घंटा नहीं बल्कि केवल 15 मिनट इंतजार किया। एयर इंडिया ने महिला के उन दावों को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि यात्री को एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। एयर इंडिया ने कहा, यात्री ने अपनी मर्जी से अपने साथ आए लोगों के साथ चलने का फैसला किया। दुर्भाग्य से वह हवाई अड्डे के परिसर में गिर गईं। घटना को देखते हुए, दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों और ड्यूटी पर मौजूद एयरपोर्ट के डॉक्टर ने तुरंत उसका इलाज किया और प्राथमिक उपचार दिया।